• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आंगनबाड़ी वर्करों से सुपरवाइजऱों की तरक्की एक महीने में: अरुणा चौधरी

Aruna Chaudhary said, Supervisors promotion from Anganwadi workers in a month - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने आंगनबाड़ी वर्करों से सुपरवाइजऱों की तरक्की एक महीने में करने का सैद्धांतिक तौर पर फ़ैसला लिया है। यह खुलासा गुरुवार को यहां कैबिनेट मंत्री ने आंगनबाड़ी वर्करों के प्रतिनिधिमंडल के साथ सिविल सचिवालय में अपने कार्यालय में बैठक के दौरान किया।

यहां जारी एक प्रेस बयान में अरुणा चौधरी ने बताया कि आंगनबाड़ी वर्करों के सभी खाली पदों को तय समय सीमा में भरा जाएगा, जब कि सभी योग्य आंगनबाड़ी वर्करों को एक महीने में सुपरवाइजऱ के तौर पर तरक्की दी जायेगी। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र स्थापित करने के लिए इमारतों का किराया भी बढ़ाने की सहमति दी।

चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि वह वर्करों का मानदेय बढ़ाने के लिए भी कोशिशें कर रहे हैं। उन्होंने विभाग के प्रमुख सचिव को आदेश दिया कि हरेक सेंटर में वर्करों की उपलब्धता में संतुलन बनाने के लिए रेशनलाइजेशन नीति लागू करने के लिए कहा। उन्होंने डायरेक्टर सामाजिक सुरक्षा को आंगनबाड़ी केन्द्रों में तैयार खाना सप्लाई करने और खाना बनाने के लिए ईंधन का कोई अन्य विकल्प देने की संभावना तलाशने के लिए कहा। मंत्री ने यह भी भरोसा दिया कि वह ख़ुद दख़ल देकर वर्करों के अन्य विभागों से सम्बन्धित मसले भी हल करवाएंग।

इस मौके पर सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास की प्रमुख सचिव राज़ी पी श्रीवास्तव, डायरेक्टर गुरप्रीत कौर सपरा, डिप्टी डायरेक्टर रुपिन्दर कौर, प्रधान आंगनबाड़ी मुलाजि़म यूनियन सीटू उषा रानी, प्रधान आंगनबाड़ी मुलाजि़म यूनियन पंजाब हरजीत कौर, प्रधान ऑल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजि़म यूनियन हरगोबिन्द कौर और प्रधान ऑल इंडिया वर्करज़ हैल्पर्ज़ यूनियन सरोज छप्पड़ीवाला उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aruna Chaudhary said, Supervisors promotion from Anganwadi workers in a month
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, social security, women and child development minister aruna chaudhary, aruna chaudhary, anganwadi workers, anganwadi, supervisory progress, cabinet minister, government of punjab, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved