• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विदेशों से पंजाब आने वालों को 96 घंटे पुरानी कोविड नेगेटिव रिपोर्ट के साथ घरेलू एकांतवास में रहने की मंजूरी

Approval of those coming from abroad to Punjab to stay in domestic confinement with 96 hours old Kovid Negative Report - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । बन्दिशों को आसान करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ऐलान किया कि विदेशों से आने वाले अब घरेलू एकांतवास में रह सकते हैं, बशर्ते उनके पास 96 घंटों तक का कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट हो।
भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक विदेशी यात्री हवाई अड्डे पर पहुँचते ही अपना टैस्ट करवाएंगे और अगर उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो वह घर में एकांतवास पर रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड मामलों में इस समय पर पंजाब देश में 17वें स्थान पर है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि झूठे और गुंमराह करने वाले प्रचार के कारण टैस्टों में आई गिरावट के बाद पुलिस द्वारा राज्य में अफ़वाहें फैलाने वालों के विरूद्ध आरंभ की गई कार्यवाही के कारण रोज़ाना कोविड टैस्ट करवाने वालों की संख्या फिर 28000 के करीब पहुँच गई है। उन्होंने बताया कि कल 28,688 टैस्ट हुए और जल्द ही यह संख्या 30000 के पार होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का ध्यान लोगों की जान बचाने पर है, जिसके लिए जल्दी टेस्टिंग ज़रूरी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज विरोधी तत्व पंजाब को बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मरने वाले कोविड मरीज़ों के अंगों को निकालने का दावा पूरी तरह झूठा और तर्कहीन है। उन्होंने ऐसे असामाजिक तत्वों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी।
पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के साथ कोविड की समीक्षा करने के लिए क्रमवार मीटिगें की जा रही हैं, वीडियो कॉन्फ्ऱेंसों के अंतर्गत कांग्रेसी विधायकों के तीसरे ग्रुप को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमें ऐसे प्रचार का मुकाबला प्रभावशाली तरीके से करना होगा।’’ उन्होंने मंत्रियों और विधायकों को कहा कि वह ज़मीनी हकीकतें देखने के लिए आने वाले तीन दिनों में अपने जि़लों और हलकों का दौरा करें। उन्होंने कहा कि अगले दो हफ़्तों में राज्य में महामारी के शिखर छूने की संभावना के चलते चुने हुए नुमायंदों और अधिकारियों के लिए ज़रूरी है कि वह एकसाथ मिलकर इस संकट का मुकाबला करें।
कोविड संबंधी पंजाब में गलत जानकारी फैलाने के लिए मुहिम शुरू करने पर आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली जहाँ ‘आप’ की सरकार है, में कम आबादी होने के बावजूद महामारी के आंकड़े बहुत बुरे हैं। उन्होंने कहा कि ‘आप’ वालों ने इसको मुकाबले का विषय बनाया हुआ है, जो हैरान कर देने वाला है। उन्होंने कहा कि ऐसा और कहीं भी नहीं घट रहा और यहाँ तक कि कांग्रेस पार्टी पूरे मुल्क में कोविड के विरुद्ध लड़ाई में राज्य सरकारों के साथ सहयोग कर रही है, जबकि इसके उलट ‘आप’ और अकाली दल वाले पंजाब सरकार के यत्नों को पटरी से उतारने की कोशिशों कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Approval of those coming from abroad to Punjab to stay in domestic confinement with 96 hours old Kovid Negative Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: covid negative report, coronavrius, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved