• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अपंग अध्यापकों की नजदीक बदली करने को शिक्षा मंत्री ने मंजूरी दी

approval for transfer of adjacent teachers to their homes - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। शिक्षा मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी ने आज एक अहम फैसला लेते हुए 3582 भर्ती अधीन नियुक्त अपंग अध्यापकों की अपने घरों के नजदीक बदली करने को मंजूरी दे दी। 3582 भर्ती अधीन नियुक्त हुए अध्यापकों को राज्य सरकार ने सरहदी क्षेत्र में शिक्षा तंत्र को मज़बूत करने के मकसद से नौकरी के प्रारम्भिक तीन वर्ष सरहदी जिलों में नौकरी करने के लिए पाबंद किया था।

मंगलवार को यहां 3582 अध्यापक यूनियन और शिक्षा विभाग की विभिन्न सोसायटियों अधीन कलैरीकल नौकरी कर रहे मुलाजिमों की जत्थेबंदियों के नेताओं द्वारा शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी के साथ मुलाकात की गई। इस मुलाकात के दौरान इन यूनियन नेताओं ने सरकार की तरफ से स्कूल शिक्षा को मज़बूत करने की दिशा में किये जा रहे काम की सराहना की और साथ ही शिक्षा मंत्री के ध्यान में लाया कि 3582 भर्ती अधीन नियुक्त अध्यापकों में कुछ अपंग, विधवाएं और गंभीर बीमारियों से पीडि़त हैं जिस कारण उनको अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ निभाने में दिक्कत आ रही है।

शिक्षा मंत्री ने इनकी सभी मांगों को सुनने के उपरांत मीटिंग में मौजूद सचिव, स्कूल शिक्षा, कृष्ण कुमार को हिदायत की कि वह 3582 भर्ती अधीन नियुक्त अपंग, विधवांओं और गंभीर बीमारियों के साथ जूझ रहे अध्यापकों की 15 मार्च के बाद उनके घरों के नजदीक बदलियां कर देें।

मीटिंग में उपस्थित विभिन्न सोसाईटियों के अधीन कलैरीकल नौकरियां कर रहे मुलाजिमों की जत्थेबंदी के नेताओं ने शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी को विनती की कि जैसे एस.एस.ए /रमसा के अधीन काम करते हुये अध्यापकों को राज्य सरकार की तरफ से शर्तों के अनुसार पक्का किया गया है उसी तर्ज पर उनकी सेवाएं भी रेगुलर की जाएं। जिस पर सहमति प्रकटाते हुये शिक्षा सचिव को निर्देश दिए कि वह इस संबंधी एजेंडा तैयार कर कर कैबिनेट की मंजूनल हेतु भेजें।

सोनी ने इस मौके पर कहा कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार शिक्षा तंत्र को मजबूत करने के लिए वचनबद्ध है और साथ ही अध्यापकों के कल्याण के लिए भी वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता संभालने के बाद कई अध्यापक वर्र्गों को लाभ पहुँचाने वाले और शिक्षा तंत्र के हक के फैसले लिए गये हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-approval for transfer of adjacent teachers to their homes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: education minister punjab om prakash soni, 3582 recruitment, handicapped teacher, transfer, approval, punjab news, शिक्षा मंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी, 3582 भर्ती, अपंग अध्यापक, बदली, मंजूरी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved