• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ब्रिटेन से शहीद उधम सिंह की पिस्तौल वापस चाहते हैं अमरिंदर

Amarinder wants martyr Udham Singh pistol back from UK - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर ब्रिटेन सरकार से महान शहीद शहीद उधम सिंह की पिस्तौल और निजी डायरी सहित उनके व्यक्तिगत सामान को वापस लाने की मांग की है। अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय मंत्री को लिखे अपने पत्र में उनसे इस मामले को ब्रिटेन की सरकार के सामने उठाने की अपील की ताकि देश भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाते हुए शहीद और महान देशभक्त के प्रति अपना सर्वोच्च आभार व्यक्त कर सके।

"आप जानते होंगे कि इसी पिस्तौल से उन्होंने जलियांवाला बाग में तत्कालीन ब्रिटिश सरकार के नृशंस कृत्य का बदला लिया था। जहां पंजाब के तत्कालीन उपराज्यपाल माइकल ओ डायर के नेतृत्व में सैकड़ों निहत्थे और निर्दोष भारतीयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।"

मुख्यमंत्री ने लिखा, "इस पिस्तौल के साथ शहीद उधम सिंह ने लंदन के कैक्सटन हॉल में माइकल ओ डायर को न्याय के कटघरे में खड़ा किया था।"

अमरिंदर सिंह ने आगे कहा, "यह भी ज्ञात है कि शहीद ऊधम सिंह अपने व्यक्तिगत लॉग के रूप में एक डायरी रखते थे। जो भारत वापस लाने के योग्य भी है, ताकि देश के लोगों को इससे प्रेरणा और प्रेरणा मिल सके।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amarinder wants martyr Udham Singh pistol back from UK
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amarinder singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved