• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमरिंदर जल्द करेंगे नई पार्टी का ऐलान, पंजाब चुनाव में भाजपा से समझौते के संकेत

Amarinder to announce new party soon; hints at pact with BJP for Punjab polls - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और तीन बार राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष रहे अमरिंदर सिंह ने पार्टी को औपचारिक रूप से अलविदा कहते हुए मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी नई राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करेंगे। पंजाब के पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि अगर किसानों के मुद्दों को उनके हित में हल किया जाता है, तो उन्हें राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था की उम्मीद है।

उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने सिलसिलेवार ट्वीटों में अमरिंदर सिंह के हवाले से कहा, "पंजाब के भविष्य के लिए लड़ाई जारी है। जल्द ही पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करेंगे, जिसमें हमारे किसान भी शामिल हैं। वे एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं।"

अमरिंदर सिंह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "अगर किसानों के प्रदर्शन का समाधान उनके हित में किया जाता है तो 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ सीट व्यवस्था की उम्मीद है।"

उन्होंने इस महीने की शुरुआत में पंजाब में कुप्रबंधन की बात कहकर विभिन्न पार्टी नेताओं द्वारा फैलाए जा रहे 'बेतुके झूठ' पर कांग्रेस की खिंचाई की थी।

उन्होंने कहा, "साथ ही समान विचारधारा वाले दलों, जैसे कि अलग हुए अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ गठबंधन संभव है।"

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक कि वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते।

अमरिंदर सिंह के हवाले से एक ट्वीट ने लिखा है, "पंजाब को आंतरिक और बाहरी खतरों से राजनीतिक स्थिरता और सुरक्षा की जरूरत है। मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मैं वह करूंगा जो आज दांव पर है।"

इससे पहले, एआईसीसी महासचिव हरीश रावत के उन पर बिना रोक-टोक के हमले का कड़ा विरोध करते हुए अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के पंजाब प्रभारी के दावों और आरोपों को खारिज कर दिया था।

अमरिंदर सिंह ने 1 अक्टूबर को कहा था, "मुख्यमंत्री पद छोड़ने से तीन हफ्ते पहले, मैंने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने मुझे पद पर बने रहने के लिए कहा था।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक सार्वजनिक रिकॉर्ड का मामला था।

उन्होंने टिप्पणी की थी, "दुनिया ने देखा कि मेरा अपमान और अपमान हुआ है, फिर भी रावत इसके विपरीत दावे कर रहे हैं।"

रावत की टिप्पणी का उपहास उड़ाते हुए कि वह दबाव में थे, पूर्व सीएम ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से उन पर कांग्रेस के प्रति अपनी वफादारी का एकमात्र दबाव था, जिसके कारण उन्होंने अपमान के बाद अपमान को सहन करना जारी रखा।

अमरिंदर ने सवाल किया, "अगर पार्टी का इरादा मुझे अपमानित करने का नहीं था, तो नवजोत सिंह सिद्धू को महीनों तक सोशल मीडिया और अन्य सार्वजनिक प्लेटफार्मो पर मेरी खुली आलोचना और हमला करने की अनुमति क्यों दी गई? पार्टी ने सिद्धू के नेतृत्व वाले विद्रोहियों को खुली छूट क्यों दी? मेरे अधिकार को कम कर रहा है? साढ़े चार साल के दौरान मैं पार्टी को सौंपे गए चुनावी जीत की निर्बाध होड़ का कोई संज्ञान क्यों नहीं लिया गया था?"

अमरिंदर सिंह ने यह भी पूछा कि कांग्रेस अभी भी सिद्धू को फिरौती के लिए पार्टी को पकड़ने और शर्तो को जारी रखने की अनुमति क्यों दे रही है।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से अमरिंदर सिंह सार्वजनिक रूप से यह कहकर सिद्धू पर निशाना साध रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री पद के लिए अपने संभावित उत्थान के लिए डटकर मुकाबला करेंगे, और ऐसे 'खतरनाक आदमी' से देश को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने यह भी दावा किया कि गांधी भाई-बहन (प्रियंका और राहुल) काफी अनुभवहीन हैं और 'उनके सलाहकार स्पष्ट रूप से उन्हें गुमराह कर रहे थे'। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amarinder to announce new party soon; hints at pact with BJP for Punjab polls
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amarinder singh, amarinder to announce new party soon hints at pact with bjp for punjab polls, bjp, new party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved