• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्जमाफी का मामला विधानसभा के बाद तय करेगी अमरिन्दर सरकार

Amarinder government to decide on debt waiver issue after assembly - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब में किसानों की कर्जमाफी का मामला अब विधानसभा के बजट सत्र के बाद तय होगा। इसके लिए सीएम के खास अफसरों की टीम विचार-विमर्श में लगी हुई है। उत्तरप्रदेश के बाद अब पंजाब में किसानों की कर्ज माफी करने के लिए सीएम पर खासा दबाव बना हुआ है। कैप्टन ने चुनाव से पहले बाकायदा किसानों से कर्जमाफी के पर्चे भरवाएं थे।

सरकार की तैयारी है कि किसानों के कर्ज माफी के मामले को लेकर ऐसी नीति पेश की जाए कि केंद्र व अन्य राज्यों की सरकारें भी उसे बतौर रोल मॉडल अपनाएं। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि सरकार आने पर किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

किसानों की समस्या का तत्काल समाधान किया जाए

कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि सबसे बड़ा मुद्दा यही था और इस पर सरकार कोई फैसला जरूर ले लेगी। लेकिन, खाली खजाने के चलते काफी समय तक केंद्र सरकार से राहत की उम्मीद लगाए बैठी रही। फसलों की खरीद से लेकर फसल के समर्थन मूल्य तक तय करने के मामले में लगातार केंद्र सरकार से मांग की जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसानों की समस्या का तत्काल समाधान किया जाए। उन्होंने फसलों के समर्थन मूल्य भी जल्द से जल्द बढ़ाकर तय करने की मांग दोहराई है। साथ ही कहा है कि सरकार इस मामले को हल करने के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करे। उन्होंने यह प्रतिक्रिया मध्यप्रदेश में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस की ओर से गोली चलाए जाने में मारे गए छह किसानों को लेकर दी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले को खुद गंभीरता से देखने की मांग की है।






ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amarinder government to decide on debt waiver issue after assembly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab cm amarinder singh, decide, debt relief, after assembly, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved