• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अकाली दल ने धान खरीद के बीच अनाज मंडियों को बंद करने के लिए पंजाब सरकार की आलोचना की

Akali Dal criticizes Punjab government for closing grain markets amid paddy procurement - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने बुधवार को पंजाब में 1,559 अनाज मंडियों को बंद करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की निंदा की, इस तथ्य के बावजूद कि धान अभी भी मंडियों में आ रहा था। उन्‍होंने 20 नवंबर तक पूरे प्रदेश में धान की खरीद जारी रखने की मांग की।


शिअद प्रमुख ने यहां एक बयान में कहा, इस सरकार ने पहले दिन से ही फसल के नुकसान का मुआवजा देने से इनकार करके किसानों के साथ भेदभाव किया है और अब मनमाने ढंग से मंडियों को बंद कर रही है और किसानों को अधर में छोड़ रही है।

बादल ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि मंगलवार तक मंडियों में 2.91 लाख मीट्रिक टन धान आ चुका था, जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 18 प्रतिशत अधिक है, इसके बावजूद आप सरकार खरीद केंद्र बंद कर रही है।

उन्होंने कहा कि बारिश के कारण कटाई में देरी के कारण बड़ी मात्रा में उपज अभी भी मंडियों तक नहीं पहुंची है।

उन्होंने दावा किया, जो किसान जुलाई में बाढ़ के कारण अपनी फसल नष्ट होने के बाद धान की दोबारा रोपाई करने गए थे, वे भी अभी तक अपनी उपज बाजार में नहीं लाए हैं। सरकार को पूरी उपज खरीदने के बाद ही खरीद केंद्र बंद करना चाहिए।

बादल ने दिवाली के दिन राज्य में अचानक 4.7 लाख मीट्रिक टन धान की आमद की भी सीबीआई जांच की मांग की।

उन्होंने कहा, किसान जानते हैं कि दिवाली पर खरीद ठप हो जाती है, क्योंकि इस दिन खरीद कर्मचारी और आढ़ती मंडियों में मौजूद नहीं होते हैं।उन्होंने कहा कि इसके बावजूद दिवाली पर 4.7 लाख मीट्रिक टन उपज की खरीद की गई।

बादल ने कहा, यह स्पष्ट है कि या तो मुनाफा कमाने के लिए धान का पुनर्चक्रण किया गया है या राज्य के बाहर से धान की खरीद की गई है।" उन्होंने कहा कि चूंकि यह केवल राजनीतिक संरक्षण में किया जा सकता है, इसलिए मामले की जांच राज्य सतर्कता विभाग द्वारा नहीं की जानी चाहिए और इसे सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आ सके।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akali Dal criticizes Punjab government for closing grain markets amid paddy procurement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, shiromani akali dal president, sukhbir badal, punjab, aam aadmi party, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved