• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आत्महत्या करने वाले किसानों और कृषि मजदूरों के आश्रितों को 8.35 करोड़ की सहायता

8.35 crore assistance to the dependents of suicides, farmers and agricultural laborers - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने किसानों और कृषि मजदूरों के आत्महत्या करने वाले परिवारों को 8 करोड़ 35 लाख रुपए की सहायता प्रदान की है। सरकार ने आत्महत्या के 296 मामलों में 835 लाख रुपये की वित्तीय सहायता को मंजूरी दे दी है। पंजाब में प्रभावित परिवारों को 2015 में लॉन्च होने के बाद से यह सबसे ज्यादा राहत मिली है।

मुख्यमंत्री ने आत्महत्या से प्रभावित किसान और फार्म मजदूरों के ऐसे मामलों में बैकलॉग की प्रारंभिक मंजूरी का निर्देश दिया था। सभी डिप्टी कमिश्नर, जो जिला स्तरीय समितियों के प्रमुख भी हैं, को उनके अधिकार क्षेत्र के तहत मासिक आधार पर आने वाले मामलों की जांच करने का निर्देश दिया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें अगले महीने 10 वीं तक अनुमोदन के लिए एसएलसी के मामलों को आगे बढ़ाने के लिए कहा गया था।
इन मामलों में संगरूर से 80 मामले, मनसा से 58 मामले, बरनाला से 44, भटिंडा से 24, तरण तारण से 13, अमृतसर से 9, फरीदकोट और फतेहगढ़ साहिब से 07 मामले, फजिलका से 06, श्री मुक्तासर साहिब से 08, फिरोजपुर से 04 मामले, और गुरदासपुर, होशियारपुर और एसबीएस नगर, लुधियाना के 11 मामले, पटियाला से 02 और रुपनगर से 03 मामलों में मदद दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-8.35 crore assistance to the dependents of suicides, farmers and agricultural laborers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, chandigarh, suicides, farmers and agricultural laborers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved