• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन में भर्ती किए गए 1800 इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र सौंपे

Appointment letter to 1800 Engineers admitted in Punjab State Power Corporation - Patiala News in Hindi

पटियाला। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी ‘घर -घर रोजग़ार और कारोबार’ की सोच को और आगे बढ़ाते हुए आज पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमटिड की तरफ से भर्ती किये गये अलग-अलग श्रेणियों के 3683 योग्य कर्मचारियों में से 35 जनों को नियुक्ति पत्र सौंपे। जबकि आज यहाँ पंजाबी यूनिवर्सिटी के श्री गुरु तेग़ बहादुर हाल में करवाए गए एक विशाल नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के अवसर पर और 1800 जनों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए और बाकियों को भी इसी महीने नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अपनी माता, राजमाता मोहिंदर कौर की आज पहली बरसी के मौके पर संयोगवश रखे गए इस समागम के मौके पर ऐलान किया कि आगामी महीनों में पंजाब के दूसरे विभागों में भी खाली पड़े पद भरे जाएंगे। उन्होंने कहा कि बिजली कार्पोरेशन की तरफ से रेगुलर कर्मचारी भर्ती करने की आरंभ की गई इस ऐतिहासिक प्रक्रिया से राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को मिलने वाली सेवाओं में और भी सुधार होगा।

पंजाब की कृषि, नौजवानों की बेरोजग़ारी और खेती समेत पंजाब के हालात बाबत राजमाता मोहिंदर कौर के साथ बीते समय में हुए संवाद को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, ‘‘उन्होंने राजमाता को भरोसा दिया था कि जब पंजाब में कांग्रेस की सरकार आयेगी तो इनके लिए वह अवश्य कुछ करेंगे और आज जब उनकी पहली बरसी है तो इस समय जहाँ नौजवानों को नौकरियों के नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं, वहीं किसानों के कर्जे भी माफ किये गए हैं, जबकि उन्होंने अपने किये वायदे पूरे करने के लिए और भी बहुत कदम उठाए हैं।’’

मुख्यमंत्री ने रोजग़ार बाबत बताया कि उनकी सरकार ने 1.65 लाख नौजवानों को सरकारी और ग़ैरसरकारी क्षेत्र में नौकरियाँ दीं हैं और भविष्य में नौजवानों को कौशल विकास पर तकनीकी शिक्षा सहित इन क्षेत्रों में और भी नौकरी के अवसर प्रदान किये जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने उद्योग और सेवा के क्षेत्र में निवेश को उत्साहित करने पर ज़ोर देते हुए कहा कि सरकार राज्य में कम रेट पर बिजली मुहैया करवा रही है। जबकि पिछले समय में गोबिन्दगढ़ में बड़ी उद्योगिक इकाईयां बंद हो गई थीं जोकि फिर चालू हो रही हैं और अन्य भी जल्द चालू होंगी।
पी.एस.पी.सी.एल. की प्राप्तियों का जि़क्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 -17 दरमियान कार्पोरेशन का घाटा 3000 करोड़ रुपए था। कार्पोरेशन की तरफ से किए गए ठोस यत्नों स्वरूप वर्ष 2017 -18 दरमियान यह घाटा 800 करोड़ रुपए घटाया गया है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बताया कि उनकी सरकार बिजली खपतकारों को निर्विघ्न बिजली स्पलाई कराने के लिए वचनबद्ध है और पंजाब सरकार ने कृषि के लिए ट्यूबवैल कनैक्शन जारी करने संबंधी प्रक्रिया आरंभ की हुई है। जबकि राज्य में उद्योग और रोजग़ार के साधन मुहैया करवाने के लिए औद्योगिक खपतकारों में एम.एस. और एल.एस. श्रेणी के खपतकारों को 5 रुपए प्रति यूनिट और एस.पी. श्रेणी के खपतकारों को 4.99 प्रति यूनिट सस्ते रेटों पर बिजली मुहैया करवाई जा रही है।

राज्य में निर्विघ्न बिजली स्पलाई के लिए पी.एस.पी.सी.एल की वचनबद्धता दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने हाल ही में जीरकपुर में 36 घंटे बिजली बंद रहने का जि़क्र किया कि जब बिजली स्पलाई में सुधार के लिए नये ट्रांसफ़र्मर लगते हैं तो लोगों को बिजली कार्पोरेशन का साथ भी देना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्पोरेशन ने पिछले वर्ष 4 लाख नये कनैक्शन जारी किये और भविष्य में 72 घंटों में घरेलू कनैक्शन जारी कर दिए जाया करेंगे।

पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा, वन मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने केंद्र की मोदी सरकार और पंजाब के विपक्ष को आड़े हाथों लिया।

इस मौके से पहले मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए पंजाब के बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री स. गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जो कहा वह करके दिखाया है और आज बिजली कार्पोरेशन की तरफ से दी जा रही यह नौकरियाँ भी इसी सोच का हिस्सा हैं। स. कांगड़ ने कहा कि पंजाब के लोगों ने जो भरोसा कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर दिखाया है, बिजली कार्पोरेशन इस भरोसे पर पूरा खरा उतरेगा। उन्होंने नये मुलाजिमों को बधाई देते हुए कहा कि बिजली कार्पोरेशन में खाली पड़े और पद भी जल्द भरे जाएंगे। स. कांगड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री की तरफ से किये वायदे को पूरा करते हुए किसानों को आगामी धान के सीज़न में 8 घंटे निर्विघ्न बिजली की सप्लाई मिलेगी।

इस मौके के दौरान पी.एस.पी.सी.एल. के सी.एम.डी. श्री ए.वेनूं प्रसाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और समागम में शामिल हुए सभी शखिशयतों, अधिकारियों और कर्मचारियों का धन्यवाद किया और नये मुलाजिमों को बधाई दी। प्रसाद ने बताया कि गुरू नानक देव थर्मल प्लांट बठिंडा के 4 यूनिट और गुरू गोबिन्द सिंह सूपर थर्मल प्लांट रोपड़ के 2 यूनिट बंद होने से बिजली की पूर्ति के लिए पी.एस.पी.सी.एल. की तरफ से वर्ष 2017 -18 के दौरान नये कम रेटों पर बिजली खरीद समझौते किये गए हैं।
बिजली कार्पोरेशन के प्रबंधकीय डायरेक्टर आर.पी. पांडव ने धन्यवाद किया। इस अवसर पर बिजली कार्पोरेशन के प्रबंधकों द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, परनीत कौर और कैबिनेट मंत्री का सम्मान किया गया। जबकि पंजाबी यूनिवर्सिटी के उपकुलपति डा. बी.एस. घुम्मन की ओर से मुख्यमंत्री को डा. गुरबचन सिंह तालिब द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब का अंग्रेज़ी में किये गए अनुवाद की 4 पोथियां भेंट की गईं। जबकि कैबिनेट मंत्रीयों को भी पुस्तक ‘राग रत्न’ के सैट से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Appointment letter to 1800 Engineers admitted in Punjab State Power Corporation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab appointment letters, patiala, punjab state power corporation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, patiala news, patiala news in hindi, real time patiala city news, real time news, patiala news khas khabar, patiala news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved