• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हाईकोर्ट के आदेश के बाद फिर जेल वार्डन की भर्ती में युवाओं ने दम खम दिखाया

After the order of the High Court, young men in the recruitment of prison ward - Patiala News in Hindi

पटियाला। हाईकोर्ट के आदेश पर छह साल बाद प्रदेश में जेल के पुरुष व महिला वार्डन पदों की भर्ती शुरू हुई। शुक्रवार को मैदान में छह साल पहले अपनी शारीरिक परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों को फिर से अपना दमखम दिखने के लिए उतरना पड़ा। शुक्रवार को पहले दिन जिले में 36 पदों के लिए 750 उम्मीदवारों ने अपना दमखम दिखाया।

कोर्ट के आदेशों के बाद आरंभ हुई भर्ती प्रकिया पुलिस लाइन में आयोजित हुई। प्रक्रिया के पहले दिन अधिकारियों द्वारा उनके शैक्षिक दस्तावेज जांचने के अलावा सीना व कद की पैमाइश हुई। प्रक्रिया 15 अप्रैल को भी जारी रहेगी, जिसमें बकाया 430 उम्मीदवार शिरकत करने पहुंचेंगे। भर्ती एसएसपी एस भूपति की देखरेख में हो रही है और वे उसकी रिपोर्ट भर्ती कमेटी के पास भेजेंगे।

उल्लेखनीय है कि 2011-12 में जेल विभाग में वार्डन व मेटर्न की भर्ती हुई थी। उक्त भर्ती प्रक्रिया से बाहर किए गए कुछ उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में अपील की थी कि भर्ती प्रक्रिया में सीना व कद मापने में कुछ गड़बड़ी हुई है, जिस कारण अदालत ने उक्त भर्ती पर अगले आदेश तक रोक लगा दी थी। पांच सालों तक चली सुनवाई के बाद अब हाईकोर्ट ने नए सिरे से भर्ती करने का आदेश दिया है।

एसएसपीभूपति व केंद्रीय जेल के सुप¨रटेंडेंट एसएस बोपाराय ने बताया कि उक्त कड़ी में जिन उम्मीदवारों ने जिला पटियाला में वार्डर (पुरुष) व मेटर्न (महिला) पद के लिए फिजिकल ट्रायल पास किया था उनका कद, सीना, भार तोलने की प्रक्रिया आज से शुरू की गई है। दो दिनों तक चलने वाली इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के संबंधित थानों में लिस्ट भेजी गई थी जिसके जरिए कुल 1179 उम्मीदवार (1173 पुरुष व 6 महिलाएं) इसमें शामिल होंगे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After the order of the High Court, young men in the recruitment of prison ward
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: after the order of the high court, young men in the recruitment of prison ward, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, patiala news, patiala news in hindi, real time patiala city news, real time news, patiala news khas khabar, patiala news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved