• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अकाली दल पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक परंपराओं का उत्तराधिकारी: सुखबीर बादल

Akali Dal inheritor of rich cultural traditions of Punjab: Sukhbir Badal - Muktsar News in Hindi

मुक्तसर (पंजाब)। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को सभी पंजाबियों से पार्टी को मजबूत करने की अपील करते हुए दावा किया कि यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का सच्चा उत्तराधिकारी है, यहां तक कि उन्होंने घोषणा की कि अकाली दल 'सरबत दा भला' के अपने मूल सिद्धांत पर कायम रहने का प्रयास करता रहेगा। माघी मेले में सभा को संबोधित करते हुए बादल ने कहा कि पंजाब का भविष्य केवल पार्टी के हाथों में सुरक्षित है, जिसने शांति और सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के अलावा रिकॉर्ड विकास की शुरूआत की थी।
उन्होंने कहा, इसके विपरीत, आप एक ऐसी सरकार देख रहे हैं, जिसने कानून और व्यवस्था के पतन के साथ-साथ राज्य की संभावित वित्तीय बबार्दी दोनों की अध्यक्षता की है। बादल ने कहा कि पंजाबियों ने देखा है कि पिछली कांग्रेस सरकार ने उनसे कैसे झूठे वादे किए थे, पंजाबी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते हैं, जो उन्हें एक-दूसरे से लड़ने के लिए उकसा रही है।
पंजाबियों को निर्णय लेने से पहले सोचने का आान करते हुए, बादल ने कहा कि वह पहले 'एक मौका' के नारे से प्रभावित हुए थे, और पिछले आठ महीनों ने दिखाया है कि नारा कितना खोखला है। उन्होंने कहा, पंजाबियों को इससे पहले इतना नुकसान कभी नहीं हुआ। स्नैचिंग, डकैती और जबरन वसूली आम आदमी को प्रभावित कर रही है। उद्योग राज्य से बाहर पलायन कर रहे हैं। सभी विकास कार्य ठप पड़े हैं। महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह और युवाओं को नौकरी सहित लोगों से किए गए वादे भी पूरे नहीं किए गए।
बादल ने पंजाबियों को अपने बीच राहुल गांधी का स्वागत करने से पहले सोचने को भी कहा। शिअद प्रमुख ने कहा, कांग्रेस और गांधी परिवार ने पंजाब और सिख समुदाय को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। इंदिरा गांधी ने श्री दरबार साहिब पर हमले का आदेश दिया था, जबकि उनके बेटे राजीव गांधी ने 1984 में सिखों के नरसंहार की साजिश रची थी। रिपेरियन सिद्धांत का उल्लंघन करते हुए राजस्थान को पंजाब नदी का पानी आवंटित करने के लिए भी गांधी परिवार जिम्मेदार है। इसी तरह इंदिरा गांधी ने एसवाईएल नहर पर काम शुरू करवाया, और अगर शिअद ने प्रतिरोध नहीं किया होता तो पंजाब हरियाणा के हाथों और पानी खो देता जिससे राज्य में तबाही मच जाती।
बादल ने कहा कि अकाली दल के कार्यकाल में पंजाब में अभूतपूर्व विकास हुआ। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने पंजाब को बिजली सरप्लस बनाने के अलावा विश्वस्तरीय सड़कें और हवाईअड्डे देने का भी काम किया।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akali Dal inheritor of rich cultural traditions of Punjab: Sukhbir Badal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: muktsar, sukhbir singh badal, rahul gandhi, rajiv gandhi, indira gandhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, muktsar news, muktsar news in hindi, real time muktsar city news, real time news, muktsar news khas khabar, muktsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved