• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL 2024 : पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला 23 मार्च को होगा

IPL 2024: The match between Punjab Kings and Delhi Capitals will be held on March 23 - Mohali News in Hindi

मोहाली। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से मुल्लांपुर में तैयार किया गया महाराजा यादविंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मैच खेला जाएगा। जिसकी जानकारी पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी की तरफ से जारी मेल में दिया गया। यह मैच 23 मार्च को पंजाब किंग्स व दिल्ली कैपिटल्स के बीच दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा। मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में पीसीए की तरफ से बीसीसीआई के डोमैस्टिक कई टूर्नामैंट का आयोजन किया गया।
इसके साथ ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिछले माह मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम का दौरा कर मैच के लिए हरी झंडी दे दी थी। हालांकि पिछले सप्ताह बी.सी.सी.आई की तरफ से जारी आई.पी.एल. शैड्यूल में मोहाली क्रिकेट स्टेडियम का जिक्र किया गया था। मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम की खासियत यह है कि बारिश के कुछ मिनट बाद भी मैच की शुरूआत की जा सकती है। इस सभी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम को होम ग्राऊंड बनाने का फैसला किया।
तेज बारिश के बावजूद आधे घंटे में तैयार हो जाएगी पिचः
मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में स्पेशल ड्रेनेज सिस्टम लगाया है, इसमें चाहे जितनी भी बारिश होगी, मैच बाधित नहीं होगा। बारिश बंद होते ही पिच को आधे घंटे में खेलने के लिए तैयार हो जाएगी। इसके अलावा मैच देखने वाले लोग भी धूप और बारिश से बच सकेंगे। इसके लिए स्टेडियम खास तौर रूफ शीट्स लगाई गई है।
देश का पहला स्टेडियम जिसमें बने 30 कॉरपोरेट बॉक्सः
मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम न सिर्फ हाईटेक है, बल्कि इसमें सुख सुविधाओं का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें 30 कारपोरेट बॉक्स है, जोकि अभी तक इंडिया के किसी भी स्टेडियम में नहीं है। हर कारपोरेट बॉक्स में 60 सीटें हैं।
दर्शकों को पार्किंग की नहीं होगी दिक्कतः
प्रोजेक्ट मैनेजर जतिंद्र मोहन ने बताया कि इस स्टेडियम में 34 हजार लोग एक साथ मैच देख सकेंगे। ऐसे में मैच देखने के लिए आने वाले वाहन चालकों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए अभी पार्किंग व्यस्था का निर्माण कर दिया है। स्टेडियम में 1640 कारों की पार्किंग व्यवस्था है, इसके अलावा बसों व दोपहिया वाहनों की अलग से व्यवस्था है। ऐसे जितने भी दर्शक मैच देखने आएंगे, उन्हें वाहन पार्क करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।
सोलर सिस्टम से होगी बिजली की आपूर्तिः
इस स्टेडियम में खास बात यह रहेगी कि इसकी ढांचागत बिजली की आपूर्ति के लिए सोलर सिस्टम लगाया जाएगा, जोकि तमाम बिल्डिंग की बिजली जरूरतों को पूरा करेगा। खास बात यह है कि इसमें पी.सी.ए. मोहाली की तरह 18 फ्लड लाइट्स नहीं लगेंगी, इसमें 6 हाई पावर फ्लड लाइट्स लगाई गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2024: The match between Punjab Kings and Delhi Capitals will be held on March 23
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mohali, ipl 2024, match, maharaja yadavindra cricket stadium, punjab cricket association, mullanpur, punjab kings franchise, punjab kings, delhi capitals, march 23, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, mohali news, mohali news in hindi, real time mohali city news, real time news, mohali news khas khabar, mohali news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved