• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मोहाली जिले के लिए दो बड़े प्रोजेक्टों का वर्चुअल उद्घाटन

Virtual inauguration of two mega projects for Mohali district on the occasion of Independence Day - Mohali News in Hindi

मोहाली । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को मोहाली जिले के लिए दो बड़े प्रोजेक्टों के वर्चुअल उद्घाटन का ऐलान किया जिनमें एक 66 के.वी. सब स्टेशन और पंजाब बायोटैक्नोलाॅजी इनक्यूबेटर की इमारत का निर्माण शामिल है।
यह ऐलान मुख्यमंत्री द्वारा यहाँ करवाए गए स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह के दौरान संबोधन करते हुए किये गए।
66 के.वी. सब स्टेशन-1 सैक्टर 82 की आई.टी. सिटी मोहाली-2 में स्थापित किया जायेगा जबकि पंजाब बायोटैक्नोलाॅजी इनक्यूबेटर की इमारत का निर्माण सैक्टर 81 की ‘नाॅलेज सिटी’ में 31 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि इस इमारत का निर्माण हाल ही में लोक निर्माण विभाग द्वारा शुरू किया गया है और बेसमैंट पर काम चल रहा है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उन लोगों का खास तौर पर जिक्र किया जिन्होंने महामारी के दौरान कीमतीे सेवाएं दीं और कहा कि इनको 26 जनवरी 2021 वाले दिन उनकी सरकार द्वारा सम्मानित किया जायेगा।
मुख्यमंत्री द्वारा मोहाली की जिन सखशियतों का कोविड महामारी के कठिन समय के दौरान एक सरकारी अधिकारी के तौर पर अपने फर्ज पूरी तनदेही के साथ निभाने सम्बन्धी जिक्र किया गया और जो आज के समारोह के दौरान मौजूद थे, उनमें मोहाली के सिविल सर्जन डाॅ. मनजीत सिंह शामिल थे। उन्होंने अगली कतार में रहकर अपनी सेवाएं निभाते हुए सीमित जोनों /उच्च खतरे वाले जोनों में निजी तौर पर जाकर अपनी सेवाएं निभाईं और इस सबके बावजूद कि वह ल्यूकेमिया से जूझ रहे हैं। उनके अलावा जिला एपीडिमौलोस्ट डाॅ. हरमनदीप कौर ने भी कोरोना से निपटने सम्बन्धी बेहतरीन सेवाएं निभाते हुए अपने एक वर्ष के बच्चे को उसकी सुरक्षा हेतु अपने मायके छोड़ दिया और खुद दिन-रात फील्ड में जाकर संपर्क ट्रेसिंग, टेस्टिंग को यकीनी बनाया और इस महामारी से बचाव सम्बन्धी कामों को सफलतापूर्वक सम्पन्न किया है।
इस अवसर पर मुख्य सचिव विनी महाजन और मोहाली के डिप्टी कमिश्नर गिरीश दयालन द्वारा मुख्यमंत्री को जिले के लोगों की ओर से संविधान की प्रस्तावना का फ्रेम किया हुआ चित्र भेंट किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Virtual inauguration of two mega projects for Mohali district on the occasion of Independence Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: independence day, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mohali news, mohali news in hindi, real time mohali city news, real time news, mohali news khas khabar, mohali news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved