• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विपक्ष जनता के मुद्दों पर बहस से भागता है : भगवंत मान

Opposition runs away from debate on public issues: Bhagwant Mann - Ludhiana News in Hindi

लुधियाना। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को कहा कि उनके और उनकी सरकार के खिलाफ किसी ठोस मुद्दे के अभाव में, विपक्षी दलों के नेता राज्य के सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करने से भाग रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने मैं पंजाब बोलदा हां बहस में अपने संबोधन के दौरान कहा, इन नेताओं को पिछले 25 दिनों की तैयारी छुट्टियों के दौरान मेरे या मेरी सरकार के खिलाफ एक भी चीज़ नहीं मिल पाई, जिसके कारण वे पंजाब से संबंधित मुद्दों पर मेरा सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।"

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर इन नेताओं को लोगों ने बाहर कर दिया है तो यह उन्हें राज्य के खिलाफ सभी अपराधों से बरी नहीं कर देता है। जब भी ये नेता लोगों के पास आएं तो उन्हें उनसे पूछना चाहिए कि वे पंजाब के मुद्दों पर इस बहस से क्यों भाग गए।

सीएम मान ने कहा कि इन नेताओं ने राज्य में लंबे समय तक सत्ता का आनंद लिया है, इसलिए वे लोगों के प्रति जवाबदेह हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बहस के लिए आमंत्रित किया गया है ताकि उनमें से हर कोई मंच पर अपना पक्ष रख सके। यहां आने के बजाय, इन नेताओं ने तुच्छ कारणों का हवाला देकर भाग जाना पसंद किया था। लेकिन, वह इन लोगों को भागने नहीं देंगे और उनकी हर करतूत प्रदेश की जनता के सामने उजागर की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को गुमराह करने के लिए नाटक करने के लिए उन पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि यह सर्वविदित तथ्य है कि इन नेताओं के पूर्वजों ने सतलुज यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर के निर्माण के इस अक्षम्य अपराध में शामिल होकर पंजाब और इसकी युवा पीढ़ियों के सामने कांटे बोए हैं।

मान ने कहा कि अपने निहित स्वार्थों के लिए, इन स्वार्थी राजनीतिक नेताओं ने नहर के निर्माण पर सहमति व्यक्त की, योजना बनाई और उन्हें लागू किया।

सीएम मान ने आगे कहा कि हर कोई जानता है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री बलराम जाखड़ (सुनील जाखड़ के पिता) कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ कपूरी में एसवाईएल नहर के भूमि पूजन समारोह में शामिल हुए थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी देवी लाल ने नहर के सर्वेक्षण की अनुमति देने के लिए पंजाब में अपने तत्कालीन समकक्ष प्रकाश सिंह बादल की सराहना की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहस पंजाब के इतिहास में एक ऐतिहासिक दस्तावेज के रूप में दर्ज की जाएगी कि पंजाब को अब तक किसने और कैसे लूटा है। पारंपरिक राजनीतिक दलों के नेताओं ने इन सभी मुद्दों पर पंजाब को धोखा दिया है, जिसके लिए वे लोगों के प्रति जवाबदेह हैं।

सीएम मान ने स्पष्ट रूप से कहा कि इन नेताओं के हाथ राज्य के खिलाफ इस अपराध से रंगे हुए हैं और इतिहास उन्हें पंजाब की पीठ में छुरा घोंपने के लिए कभी माफ नहीं करेगा।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Opposition runs away from debate on public issues: Bhagwant Mann
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ludhiana, punjab, chief minister bhagwant mann\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ludhiana news, ludhiana news in hindi, real time ludhiana city news, real time news, ludhiana news khas khabar, ludhiana news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved