• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मार्कफैड के एम.डी. द्वारा खन्ना की अनाज मंडी में गेहूँ के खरीद कार्यों का निरीक्षण

MD of Markfed. Inspection of wheat procurement operations in Khannas grain market by - Ludhiana News in Hindi

- राज्य में गेहूँ की सुचारू और निर्विघ्न खरीद के लिए पुख़्ता प्रबंध - गिरिश दियालन


- डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी ने किसानों की फ़सल के एक-एक दाने की खरीद के लिए दृढ़ वचनबद्धता दोहराई

खन्ना/लुधियाना। मार्कफैड के मैनेजिंग डायरैक्टर गिरिश दियालन ने खन्ना की दाना मंडी में गेहूँ के खरीद कार्यों का निरीक्षण किया।

एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी में ज़मीनी स्तर की स्थिति का जायज़ा लेने के मौके पर गिरिश दियालन के साथ डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी, मार्कफैड के एडीशनल मैनेजिंग डायरैक्टर सन्दीप सिंह गड़ा, चीफ़ मैनेजर यशपाल शर्मा भी उपस्थित थे। दियालन ने बताया कि गेहूँ की लिफ्टिंग, खरीद और ढुलाई के लिए पहले ही पुख़्ता प्रबंध किये गए थे।

उन्होंने कहा कि इस कार्य को सभी भाईवालों के सक्रिय सहयोग से काम पूरा करने के लिए बड़े स्तर पर यत्न किये जा रहे हैं। दियालन ने समूह खरीद एजेंसियों के ज़िला मैनेजरों को यह भी यकीनी बनाने के लिए कहा कि इस खरीद सीजन के दौरान किसानों को किसी भी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को नियमित तौर पर जिलों का दौरा करने और ज़मीनी स्तर की स्थिति का जायज़ा लेने के भी आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आमद और खरीद की रफ़्तार तेज़ होगी, इसलिए अधिकारियों को तुरंत लिफ्टिंग को यकीनी बनाने के लिए तैयार रहने की ज़रूरत है।

बाद में अधिकारियों ने समराला की अनाज मंडी का भी दौरा किया।

इस दौरान डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी ने कहा कि प्रशासन द्वारा पुख़्ता प्रबंधों स्वरूप अनाज मंडियों में पड़ी फ़सल को ख़राब मौसम से बचाया जा सका है।

उन्होंने बताया कि अब तक अनाज मंडियों में 42372.90 मीट्रिक टन गेहूँ की आमद हुई है, जिसमें से 77 प्रतिशत एजेंसियों द्वारा ख़रीदी गई है। किसानों को 44.982 करोड़ रुपए की अदायगी भी की जा चुकी है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुये कहा कि मंडियों में गेहूँ की सूखी फसल ही लाई जाये ताकि उसकी तुरंत खरीद की जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MD of Markfed. Inspection of wheat procurement operations in Khannas grain market by
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: md of markfed, inspection of wheat procurement, operations in khannas grain market, panjab, ludhiyana, kanna, deputy commissioner sakshi sahni, markfed additional managing director sandeep singh gada, chief manager yashpal sharma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ludhiana news, ludhiana news in hindi, real time ludhiana city news, real time news, ludhiana news khas khabar, ludhiana news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved