• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पास्टर की हत्या के विरोध में आया क्रिश्चियन समाज का धरना, हाइवे जाम

The protest against the murder of pastor came in the chaos of Christian society, highway jam - Ludhiana News in Hindi

लुधियाना। सलेम टाबरी के पीरू बंदा इलाके में स्थित एक चर्च के सीनियर पास्टर की हत्या के बाद इलाके में तनाव फैला हुआ है। घटना के विरोध में सैकड़ों लोगों ने जालंधर हाईवे पर धरना देकर जाम लगा दिया। उन्हें मनाने के लिए विधायक भारत भूषण आशू, सुरिंदर डाबर, कुलदीप सिंह वैद्य, संजय तलवाड़ पहुंचे, लेकिन उन्होंने अपना धरना जारी रखा।

दो अज्ञात लोगों ने शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे गोली पास्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। पल्सर बाइक पर आए हमलावरों ने पास्टर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं और फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल 50 वर्षीय पास्टर सुल्तान मसीह को डीएमसी पहुंचाया गया, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं, घटना के विरोध में सैकड़ों लोगों ने जालंधर हाईवे पर धरना देकर जाम लगा दिया। उन्हें मनाने के लिए विधायक भारत भूषण आशू, सुरिंदर डाबर, कुलदीप सिंह वैद्य, संजय तलवाड़ पहुंचे, लेकिन उन्होंने अपना धरना जारी रखा।

बताया गया है कि एक गोली पास्टर के सिर और दो गोलियां पीठ पर लगी। यह भी कहा जा रहा है कि तीनों हमलावरों में से दो मोने थे और एक ने सिर पर कपड़ा बांधा हुआ था। घटना के बाद देर रात समुदाय के करीब 400 लोगों ने पुराने जीटी रोड पर जाम लगा दिया। अभी भी गुस्साए लोग जालंधर हाईवे पर बैठे हुए हैं। लुधियाना के कमिश्नर आरएन ढोके सहित तमाम उच्च पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

ऑल इंडिया क्रिश्चियन फेडरेशन के प्रेसीडेंट अरुण हेनरी ने बताया कि पास्टर उसी चर्च में रहते थे। रात करीब साढ़े आठ बजे वह चर्च परिसर स्थित अपने कमरे से मोबाइल पर बातें करते हुए बाहर निकले थे। इसी दौरान तीन लोग वहां पहुंचे और उन्होंने करीब से उन पर एक के बाद एक गोलियां चला दीं। उन्हें डीएमसी पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर आरएन ढोके का कहना है कि घटना की जानकारी मिलने के तत्काल बाद मौके पर पुलिस पहुंची और सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिग खंगाल रही है। पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं। आसपास के थानों को अलर्ट कर दिया गया है और नाकेबंदी करवाई गई है। हमलावरों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’
बताया जाता है कि घटना के दौरान चर्च के पास ही दो बच्चे डेविड और विलियम खड़े थे, जिन्होंने हमलावरों को पास्टर पर गोली चलाते देखा। उन्होंने बताया कि बाइक से आए तीनों हमलावर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं और पास्टर के गिरते ही वहां से फरार हो गए।

एक वर्ष पहले बेटी की हुई थी मौत

पास्टर की दो बेटियां और दो बेटे हैं। एक बेटी हैमर थ्रो की एथलीट थी। एक साल पहले स्टेडियम में अभ्यास के दौरान हैमर लगने से उसकी मौत हो गई थी। दूसरी बेटी शादीशुदा है। बेटे पिता के साथ ही सलेम टाबरी में रह रहे हैं

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The protest against the murder of pastor came in the chaos of Christian society, highway jam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, ludhiana, protest, murder, pastor, chaos of christian society, highway, jam, crime news in hindi, crime news, ludhiana news, ludhiana news in hindi, real time ludhiana city news, real time news, ludhiana news khas khabar, ludhiana news in hindi
loading...
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved