• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सैनिक स्कूल के पूर्व छात्रों ने पटेल हाउस का किया कायाकलप

Sainik School alumni did Patel Houses work - Kapurthala News in Hindi

कपूरथला। कपूरथला सैनिक स्कूल के 1969 से 1976 के बैच के छात्रों ने कर्नल दलजीत सिंह गोराया की अगुवाई में स्कूल के पटेल हाउस का कायाकल्प करवा कर एक समारोह दौरान स्कूल प्रबंधन को सौंपा। ओल्ड ब्वाय स्टूडेंट एसोसिएशन के सदस्य इन पुराने छात्रों ने करीब साढ़े चार लाख रुपये खर्च कर होस्टल में बच्चों को अतिरक्त सुविधाएं प्रदान करवाई है। कर्नल गोराया ने बताया कि जिस स्कूल ने उन्हें जिदगी में बेहद उच्च मुकाम प्रदान किया है उस स्कूल के विकास के लिए थोड़ा सा योगदान डाल कर बेहद सकून मिला है।

सैनिक स्कूल कपूरथला के छात्रावास परिसर में आयोजित समारोह दौरान पटेल हाउस को स्कूल के प्रबंधन को सौंपते हुए कर्नल दलजीत सिंह गोराया ने कहा कि यह स्कूल उनके लिए बेहद पवित्र स्थल है जिसने उसे देश की सेवा के काबिल बनाने के साथ-साथ समाज में सम्मान भी दिलाया है। उन्होंने बताया कि स्कूल के कुल 12 में से 4 हाउसों की पहले ही मरम्मत हो चुकी है और उनके बैच में विचार चल रहा है। हमारी योजना दो तीन ओर हाउसों की मरम्मत करवाने का है। इस मौके पर पटेल सदन के हाउस मास्टर हरप्रीत सिंह ने इस हाउस को छात्रों के लिए रहने के लिए सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि इस समय स्कूल में गर्मी की छुट्टियां चल रही है। आगामी 16 जुलाई से स्कूल लंबे समय के बाद खुल रहा है। इस मौके पर उक्त बैंच के तकरीबन एक दर्जन पूर्व छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ बताया कि अभी अनेक बैंच के पूर्व छात्र छात्रावास को पुननिर्माण कराना चाहते हैं व इस क्षेत्र में प्रयास जारी है।
पंजाब सरकार की ओर से ग्रांट नहीं देने के कारण छात्रावास की स्थिति जर्जर हो गई है। इस क्रम में पटेल सदन का रंगरोगन, खिड़कियां, शौचालय, बिजली के काम, लकड़ी के काम करवाए गए है। ज्ञात हो कि इस बैच के तकरीबन 32 छात्रों ने फौज, सिविल और व्यापार में उंचा मुकाम हासिल किया है। अनेक विदेश में भी सेवाएं निभा रहे है। इस मौके पर स्कूल के प्रभारी प्राचार्य सह प्रशासनिक पदाधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर दिलप्रीत सिंह कंग, उप प्राचार्य स्क्वार्डन लीडर भवानी सिंह, नेशनल अवार्डी अध्यापक मलकिदर सिंह बाजवा, हरजिदर कौर बाजवा व अन्य सदस्य उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sainik School alumni did Patel Houses work
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, kapurthala, sainik, school, alumni, patel, houses, work, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kapurthala news, kapurthala news in hindi, real time kapurthala city news, real time news, kapurthala news khas khabar, kapurthala news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved