• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीबी जागीर कौर का दामाद होने का दावा करने वाले को दो साल की सजा

Bibi Jagir Kaurs son-in-law to be sentenced to two years - Kapurthala News in Hindi

कपूरथला। भुलत्थ की पूर्व विधायक बीबी जागीर कौर के दामाद होने का दावा कर उनकी बेटी हरप्रीत की मौत का मामला उठा कर लंबे समय बाद बीबी जागीर कौर को सजा करवाने वाले को कपूरथला की अदालत ने दो साल की कैद और पांच हजार रुपये जुर्मान की सजा सुनाई है। हालांकि मौके पर पांच हजार रुपये जमा करके जमानत ले ली।
शिकायतकर्ता करणदीप सिंह निवासी गांव दाऊदपुर ढिलवां ने शिकायत दी थी कि उसने कमलजीत सिंह और उसकी माता बलविंदर कौर निवासी वार्ड नं.सात ने उसे कनाडा भेजने के लिए 25 लाख रुपये में सौदा तय किया था। इन लोगों ने उसे भरोसा दिलाया कि कमलजीत का बड़ा भाई कनाडा में पक्का है और उसकी अंबैसी में अच्छी पहचान है। वह उसे कनाडा में पक्का करवा देगा। इसके बाद कयणदीप ने फरवरी 2009 में अलग-अलग तिथियों को 20 लाख रुपये और पासपोर्ट दिया, लेकिन मार्च माह में कमलजीत ने उसे बताया कि अंबैसी में जाली लगवाने के मामले को लेकर कुछ लोग पकड़े गए हैं। इसलिए उसटा पासपोर्ट वहां से नहीं मिला है। इसलिए वह रकम वापस कर देगा। अप्रैल 2009 को कमलजीत ने अपने पिता दर्शन सिंह के मुख्तयारनामे की चार कनाल जमीन, जिसकी कीमत दस लाख बनती है, करणदीप के नाम कर दी और साढ़े सात लाख रुपये का चेक दे दिया। कमलजीत ने बाकी रकम किस्तों में लौटाने की बात कही, लेकिन वह अपने वादे पर खरा नहीं उतरा।

इस पर करणदीप ने 15 जुलाई 2011 को एसएसपी को शिकायत दी। एसएसपी ने डीएसपी को जांच का जिम्मा सौंपा। जिसमें आरोप सही पाए गए। जिसके आधार पर थाना ढिलवा मे 11 फरलरी 2012 को कमलजीत सिंह और उसकी माता बलविंदर कौर के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया। इस मामले में जेएमआईसी फस्ट डिवीजन अंकित ऐरी की अदालत ने दोनों पक्षों के वकीलों को दलीलों को सुनने के बार कमलजीत सिंह को दोषी करार देते हुए दो साल की सजा और पांच हजार रुपये की सजा सुनाई। जबकि उसकी माता बलविंदर कौर को बरी कर दिया।

कमलजीत सिंह ने अदालत में कहा कि उसने बीबी जागीर कौर को अपनी बेटी हरप्रीत कौर की हत्या का मामला उठाने के कारण उसे झूठे मामलें फंसाया गया है, लेकिन वह इसे अदालत में साबित नहीं कर पाए। कमलजीत सिं ने मौके पर पांच हजार रुपये की जुर्माना राशि जमा करवाकर जमानत ले ली और उसे अपील करने के लिए एक माह का समय मिल गया है। कमलजीत सिंह अब आगे अपील लगाने की तैयारी कर रहा है।
यह वही कमलजीत सिंह है, जिसने बीबी जागीर कौर की बड़ी बेटी हरप्रीत कौर का पति होने और उसकी हत्या के मामले में बीबी जागीर कौर को सजा करवाई थी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bibi Jagir Kaurs son-in-law to be sentenced to two years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bibi, jagir, kaurs, son-in-law, sentenced, two years in kapurthala, punjab, crime news in hindi, crime news, kapurthala news, kapurthala news in hindi, real time kapurthala city news, real time news, kapurthala news khas khabar, kapurthala news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved