• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम दी योगशाला को लोक लहर में बदलने के लिए मुख्यमंत्री ने 50 हज़ार लोगों का किया नेतृत्व

Chief Minister led 50,000 people to convert CM The Yogashala into Lok Lehar - Jalandhar News in Hindi

जालंधर। सीएम दी योगशाला को लोक लहर में बदलने के उदेश्य से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को सेहतमंद, प्रगतिशील और खुशहाल राज्य की सृजना के लिए राज्य के 50,000 से अधिक लोगों को योग करवाने का नेतृत्व किया।

यहाँ पीएपी ग्राउंड में सीएम दी योगशाला में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सेहत क्षेत्र में इस क्रांति का मकसद सूबे के लोगों को मानसिक और शारीरिक तौर पर तंदरुस्त बनाना है। इस समागम में समाज के सभी वर्गों के लोगों ने बढ़-चढ़ कर शमूलियत की।
मुख्यमंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि सीएम दी योगशाला सेहतमंद और रंगले पंजाब की सृजना के लिए बहुत सहायक होगी। उन्होंने कहाकि इस नेक कार्य के लिए हज़ारों की गिनती में पंजाबियों ने उनका साथ दिया है और वह दिन दूर नहीं जब पंजाब सेहतमंद और पुरातन शान वाला सूबा होने का गौरव फिर हासिल करेगा।
मान ने कहा कि पिछली सरकारों की तरह यह कोई राजनीतिक समागम नहीं रचा गया बल्कि इस मुहिम का एक ही- एक उदेश्य लोगों में योग को अपने जीवन का अटूट अंग बनाने के बारे प्रेरित करके पंजाब को सेहतमंद सूबा बनाना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएम दी योगशाला नागरिक केंद्रित प्रयास है जो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिमाग़ की उपज है। राष्ट्रीय राजधानी में इसने लोगों में बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की है। उन्होंने कहाकि इस लोक- समर्थकी पहलकदमी से राष्ट्रीय राजधानी में बड़ी गिनती में लोगों को लाभ हुआ है। इसी कारण ही पंजाब ने इस योजना को राज्य में लागू किया, जिससे पंजाबियों को भी इसका बड़ा लाभ मिल सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुफ़्त योग्य प्रशिक्षण के लिए लोक टोल फ्री नंबर 7669 400 500 पर डायल कर सकते है। प्रशिक्षण प्राप्त योगा इंस्ट्रक्टर लोगों को योग के बारे में अवगत करवाने में मदद करेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त कि भारत की शानदार प्राचीन परंपरा के अनुसार यह योगशाला पंजाबियों को शारीरिक और मानसिक तौर पर तंदरुस्त बनाने में सहायक होंगी। इस मुहिम के हिस्के तौर पर उच्च प्रशिक्षण प्राप्त योगा इंस्ट्रक्टर खुले पार्कों और अन्य जन तक स्थानों पर लोगों को मुफ़्त योग प्रशिक्षण देंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान का प्रारंभिक मंतव्य पंजाब को सेहतमंद, खुशहाल और प्रगतिशील बनाने के लिए लोग लहर शुरू किए जाए को यकीनी बनाना है। सेहतमंद शरीर और तंदरुस्त दिमाग़ के लिए योग बहुत ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को तंदरुस्त और रिष्ट- पुष्ट रहने के लिए योग को अपने रोज़ाना जीवन का अटूट अंग बनाना चाहिए।
इस मौके कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह, डा. बलबीर सिंह और ब्रम शंकर जिम्पा, राज्यसभा मेंबर राघव चड्ढा, जालंधर से लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए. वेनूप्रसाद भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister led 50,000 people to convert CM The Yogashala into Lok Lehar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jalandhar, punjab, international yoga day, cm the yogashala, lok lehar, punjab chief minister, bhagwant mann, yoga, healthy, progressive, prosperous, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jalandhar news, jalandhar news in hindi, real time jalandhar city news, real time news, jalandhar news khas khabar, jalandhar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved