• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मिनी सचिवालय के बाहर "आप" वालंटियरों ने किया रोष प्रदर्शन

AAP Walteriers Protest Outside the Mini Secretariat - Hoshiarpur News in Hindi

होशियारपुर। होशियारपुर फगवाड़ा रोड स्थित नई सब्जी मंडी की कंटीन और पार्किंग के ठेके ई टैंडरिंग से हुई बोली के बाद रेहड़ी और फड़ी वालों से वसूले जा रहे गुंडा टैक्स के विरोध में आज मिनी सचिवालय के बाहर आम आदमी पार्टी के नेताओं परमजीत सिंह सचदेवा, डा. रवजोत सिंह और जसवीर सिंह राजा के नेतृत्व में आप वालंटियरों ने रोष प्रदर्शन किया। रोष प्रदर्शन में मंडी में फडी और रेहड़ी लगाने वाले लोग भी शामिल हुए। रोष प्रदर्शन के बाद आप नेता परमजीत सिंह सचदेवा के नेतृत्व में असिस्टेंट कमिश्नर को एक मांग पत्र सौंपा गया।

मांग पत्र के बारे में परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया कि नई सब्जी मंडी में ठेकेदारों की तरफ से पार्किंग और कंटीन के नाम पर जबरदस्ती, गुंदागर्दी कर रेहड़ी व फड़ी वालों से ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं। उन्होंने बताया, इस संबंध में 19 अप्रैल 2017 को भी एक मैंमोरंडम दिया था जिसमें लिखा था कि मंडी में जाने वाले दो पहिया स्कूटर, साईकिल पर कोई फीस न लगाई जाए और अन्य गाडिय़ों की पार्किंग संबंधी भी कम से कम रेट लिए जाएं और ये पार्किंग फीस 24 घंटे के लिए वसूलने की बात कही थी। उन्होंने बताया इसके बाद प्रशासन की तरफ से उन्हें आश्वासन दिलाया गया था कि आम लोगों को ध्यान में रख कर ही पार्किंग फीस व कंटीन की बोली होगी। उन्होंने बताया जो मार्किट कमेटी की तरफ से ई टैंडरिंग करवाई गई वो प्रशासनिक की शर्तो के मुताबिक ही करवाई गई।

ई टैंडरिंग में साईकिल और दो पहीया स्कूटर से कोई शुल्क न लेने की बात कहीं गई, कार ऑटो से 20 रूपये, साईकिल रेहड़ी से 30 रूपये, गड्डा रेहड़ा से 30 रूपये, टैंपो टाटा सभी किस्म, टै्रक्टर ट्राली, जीप सभी प्रकार से 30 रूपये, ट्रक छह टायर से 70 रूपये, ट्रक 10 टायर से 80 रूपये, ट्रक 12 टायर से 90 रूपये और ट्राला से 100 रूपये लेने तय हुये थे। लेकिन ठेकेदार द्वारा मार्किट कमेटी के अधिकारियों के साथ कथित तौर पर अंदर खाते सैटिंग करके एक हलफिया ब्यान तैयार करके उसमें 12 घंटे के हिसाब से रेट तय कर दिये जिनमें साईकिल और दो पहीया स्कूटर को दस रूपये, कार, ऑटो रिक्शा को बीस रूपये, रेहड़ी को 50 रूपये, गड्डा, रेहड़े को 50 रूपये, टैंपो टाटा सभी किसम को 50 रूपये, टै्रक्टर ट्राली कर्मशियल 30 रूपये, जीप सभी किस्म 50 रूपये, ट्रक छह टायर 60 रूपये, ट्रक 10 टायर 70 रूपये, ट्रक 12 टायर 80 रूपये और टाला 90 रूपये रख दिये। ये भी रेट 12 घंटे के हिसाब से वसूले जा रहे है जो आम लोगों के साथ रेहड़ी वालों के साथ शरेआम धक्का हैं।
सचदेवा ने बताया कि हर साल मंडी में ठेकेदार के करिंदों द्वारा रेहड़ी व फड़ी वालों से गुंडागर्दी कर वसूली की जाती हैं। उन्होंने कहा पंजाब सरकार ने जो ई टैंडर निकाला है उसमें शोध करके पार्किंग फीस के रेटों में सुधार किया जाए। दो पहिया वाहन को पार्किंग फीस से मुक्त किया जाए और पर्ची 24 घंटे के लिए वैलेड हो।

इससे पहले आप नेताओं और मंडी में रेहड़ी व फड़ी लगाने वाले लोगों ने मिनी सचिवालय के बाहर पंजाब सरकार, मंडी बोर्ड और मार्किट कमेटी के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान डा. रवजोत सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी आम लोगों के साथ हर समय खड़ी है अब मंडी में लोगों की समस्या को लेकर वो ही संघर्ष तक उनके साथ हैं। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के वालंटियरों व नेताओं की और से पार्किंग के ठेके और कंटीन की बोली का दो बार विरोध किया जिसके कारण दोनों बार मार्किट कमेटी को बोली स्थगित करनी पड़ी थी। उन्होंने कहा रेहड़ी व फड़ी वालों से ठेकेदार के करिंदे डरा धमका कर 150 रूपये से 300 रूपये वसूल रहे है और धरना व विरोध करने की हालत में उनसे मारपीट तक करते हैं।

उन्होंने कहा रेहड़ी व फड़ी वालों के मनों से ठेकदार के करिंदो का डर निकाला जाना चाहिए जिसकी जिम्मेंवारी मार्किट कमेटी और प्रशासनिक अधिकारियों की बनती हैं। उन्होंने कहा अगर ठेकेदार गलत काम करता है तो उसका ठेका रद्द करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले साल भी तीन दिन मंडी बंद की गई थी जिसके बाद ठेकेदारों ने पर्ची फीस को कम किया था। सचदेवा ने बताया कि उनकी तरफ से हाईकोर्ट में डाली रिट पटीशिन में हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार, पंजाब मंडी बोर्ड और मार्किट कमेटी होशियारपुर के खिलाफ समन्न जारी कर 18 मई को उनकी जबावदेही की हैं।

इस अवसर पर परमजीत सिंह सचदेवा, डा. रवजोत सिंह, जसवीर सिंह राजा, कुलभूषण, मदन लाल सूद, अमित नेगी, हरिकृष्ण कालिया, राजेश सैनी, पवन सैनी, अमनदीप, कमलजीत बब्बू, गुरप्रीत सैनी, शशि शारदा, पवन शर्मा, मनीष ठाकुर, लाल चंद बिल्ला, जसदीप सिंह, गुरविंदर सिंह पाबला भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AAP Walteriers Protest Outside the Mini Secretariat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aap, walteriers, protest, mini secretariat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hoshiarpur news, hoshiarpur news in hindi, real time hoshiarpur city news, real time news, hoshiarpur news khas khabar, hoshiarpur news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved