• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गुरदासपुर: उपराष्ट्रपति नायडू आज रखेंगे करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला

गुरदासपुर। भारत और पाकिस्तान संबंधों को लेकर आज एक बड़ा दिन है। उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू आज सिख समुदाय के करोड़ो लोगों की धार्मिक भावनाओं से जुड़े करतारपुर कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हरसिमरत कौर, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद रहेंगे।

28 नवंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस कॉरीडोर का शिलान्यास करेंगे। पाकिस्तान में होने वाले इस कार्यक्रम में भारत की ओर से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और एसएस पुरी शामिल होंगे। पाकिस्तान की ओर से पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह को भी नेयोता मिला था। जिस कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ना कर दिया है लेकिन उनकी ही सरकार के मंत्री सिद्धू ने हामी भर दी है। यह कॉरीडोर गुरदासपुर जिले के मान गांव से पाकिस्तान से लगने वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक जाएगी। करतारपुर कॉरिडोर खुलने के एलान के बाद से श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह है।

भारत सरकार ने 2019 में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में करतारपुर सडक़ गलियारे के निर्माण का 22 नवंबर, 2018 को फैसला किया। इस सडक़ का निर्माण भारत -पाकिस्तान सीमा तक एकीकृत विकास परियोजना के रूप में किया जायेगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vice President Naidu To Lay Foundation For Kartarpur Corridor Today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vice president naidu, lay foundation, kartarpur corridor, venkaiah naidu, punjab chief minister captain amarinder singh, amarinder singh, गुरदासपुर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurdaspur news, gurdaspur news in hindi, real time gurdaspur city news, real time news, gurdaspur news khas khabar, gurdaspur news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved