• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेरिट लिस्ट में आईं छात्राओंको प्रिंसिपल ने अपने खर्च पर करवाई हवाई यात्रा

The principal got the girl students who came in the merit list to travel by air at his own expense - Firozpur News in Hindi

फिरोजपुर। पंजाब के एक सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल ने अपने खर्चे पर चार छात्राओं को हवाई जहाज की सैर कराई जिन्होंने 12 साल के इंतजार को खत्म करते हुए स्टेट बोर्ड एग्जाम की मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है। पंजाब के फिरोजपुर जिले में सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल राकेश शर्मा ने मेरिट लिस्ट में आने वाली चार छात्राओं को सम्मानित किया है।

फिरोजपुर में शहीद गुरदास राम मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल (गर्ल्स) के प्रिंसिपल राकेश शर्मा छात्राओं के एयर ट्रेवल का खर्च खुद उठा रहे हैं। 2012 के बाद से स्कूल के किसी भी छात्रा ने 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की परीक्षा की मेरिट लिस्ट में जगह नहीं बनाई है। छात्राओं को पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करते हुए प्रिंसिपल राकेश शर्मा ने उनसे उनकी इच्छाओं के बारे में पूछा था और वादा किया था कि अगर वे मेरिट लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहे तो उन्हें मुफ्त हवाई यात्रा करवाई जाएगी।
प्रिंसिपल राकेश शर्मा ने कहा, 'मैंने प्रेयर मीटिंग में घोषणा की कि अगर 10वीं या 12वीं कक्षा की कोई भी छात्रा बोर्ड परीक्षा में मेरिट पोजीशन हासिल करती है, तो मैं देश के भीतर उनकी पसंद के किसी भी स्थान के लिए हवाई यात्रा करवाऊंगा। शर्मा ने कहा कि दो छात्राओं के बाद अब 10वीं और 12वीं क्लास के 22 छात्रों ने हवाई यात्रा सुविधा का लाभ उठाने के लिए मेरिट पोजीशन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।
राकेश शर्मा का कहना है कि छात्राओं ने मुझसे पूछा कि अगर सभी 22 ने योग्यता स्थान हासिल कर लिए तो मैं उस स्थिति में क्या करूंगा? मैंने उनसे कहा कि मैंने जो कहा है मैं उसके प्रति प्रतिबद्ध हूं. उन्हें 'जहाज दा झूंटा' मिलेगा।
उन्होंने कहा कि स्कूल के ज्यादातर छात्राएं गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों से हैं। ईश्वर की कृपा से, चार छात्राओं- 10वीं कक्षा की दो और 12वीं कक्षा की दो ने फाइनल एग्जाम में मेरिट पोजीशन हासिल की है। 12वीं कक्षा की दो छात्राएं भजनप्रीत कौर और सिमरनजीत कौर पिछले साल नवंबर में एक जहाज से अमृतसर से गोवा गई थीं। दोनों ने गोवा में इंडिया इंटरनेशनल इनोवेशन एंड इन्वेंशन एक्सपो (आईएनईएक्स-2022) में भाग लिया था।
भजनप्रीत के पिता एक स्थानीय गुरुद्वारे में ग्रंथी हैं और सिमरनजीत के पिता एक ट्रक मैकेनिक हैं। अब दो अन्य छात्राओं को जनवरी 2023 के आखिरी सप्ताह में अमृतसर से दिल्ली की हवाई यात्रा करवाई जाएगी। जहां छात्राओं को राष्ट्रपति भवन, लाल किला और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अन्य स्थानों पर घुमाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The principal got the girl students who came in the merit list to travel by air at his own expense
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, government school, four girl students, principal rakesh sharma, free air travel, bhajanpreet kaur, simranjit kaur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, firozpur news, firozpur news in hindi, real time firozpur city news, real time news, firozpur news khas khabar, firozpur news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved