• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झंडा युद्ध में हारा पाकिस्तान, मुंह की खानी पड़ी

Pakistan lost face of flag war, mouth collapses - Fazilka News in Hindi

अमृतसर। अटारी बार्डर पर पाकिस्तान के साथ हुए झंडा युद्ध में भारतीय सेना की रणनीति के आगे पाकिस्तान पस्त हो गया। भारत ने पाकिस्तान की रणनीति को फेल तो किया ही पहले अपना झंडा फहरा कर बाजी मार ली।

जानकारी के अनुसार 360 फुट ऊंचे तिरंगे को कई महीनों से फहराया नहीं गया था, क्योंकि तेज हवाओं के कारण तिरंगा फट जाता था, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया खास मौकों पर जैसे कि राष्ट्रीय त्यौहार 15 अगस्त व 26 जनवरी को तिरंगा फहराया जाएगा, लेकिन पाकिस्तान सरकार ने समझा कि शायद अब तिरंगा कभी फहराया नहीं जाएगा, जिसको देखते हुए पाकिस्तान ने भारत को नीचा दिखाने के लिए 400 फुट ऊंचे झंडे का निर्माण करवाया और चीन की मदद से करोड़ोंं की लागत से पाकिस्तानी झंडा बनवाया।

इसका सारा काम पूरा होने के बाद 13 अगस्त की रात को पाकिस्तानी झंडा फहराए जाने की योजना थी, ताकि 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर भारत का मजाक उड़ाया जा सके, लेकिन हमारी सुरक्षा एजैंसियों की चौकसी के चलते पाकिस्तान अपनी इस साजिश में फेल हो गया। 13 अगस्त की दोपहर को ही अटारी बार्डर पर रिट्रीट सैरेमनी स्थल पर 360 फुट उंचा तिरंगा हवा में फहरा दिया गया, जिसको देखकर पाकिस्तानी खेमें में काफी उदासी नजर आई। डिप्टी कमिश्नर कमलदीप स्ंिाह संघा ने खुद इस काम की कमान संभाली और अपनी निगरानी में 360 फुट ऊंचा तिरंगा फहराने के काम का जायजा लिया और कर्मचारियों का भी हौसला बढ़ाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan lost face of flag war, mouth collapses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, news, fazilka, pakistan, lost, flag war, collapses, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, fazilka news, fazilka news in hindi, real time fazilka city news, real time news, fazilka news khas khabar, fazilka news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved