• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फर्जी लाइसेंस और बीमा करने वाला गिरोह पकड़ा, लगाई लाखों की चपत

Caught fake licenses and insurance to a gang, put millions of slap - Fazilka News in Hindi

फाजिल्का। पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो भोले भाले लोगों को नकली बीमा कर लाखों रुपए की चपत लगा चुके है। पकड़े गए इस गिरोह के सदस्यों से दसवीं क्लास का नकली स्कूल सर्टिफिकेट 50 से ज्यादा लोगों के किए हुए नकली बीमे के कागजात ड्राइविंग लाइसेंस और आर सी नकली सरकारी टिकटें सभी कुछ कंप्यूटर द्वारा नकली तैयार कर लोगों और सरकार को लाखों रुपए का चूना लगा चुके हैं। यह दो मेम्बरी गिरोह पिछले 7 - 8 सालों से नकली लाइसेंस बनाने और नकली बीमा करने का काम कर रहा है जहाँ पुलिस द्वारा पकड़े गए इन दोनों अपराधियों ने माना कि वह एक हजार से ज्यादा लोगों के नकली बीमे और ड्राइविंग लाइसेंस बना चुके हैं। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए एसपी जांच स. मुख़त्यार सिंह ने बताया पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ व्याक्ति वाहनों के जाली कागज़ात बनाने का काम करते हैं जिसके बाद सीआईआए स्टाफ फाजिल्का ने दो व्यक्तियों को काबू किया है जिनके पास लोगों के किये हुए जाली बीमे, नकली टिकटे और स्कूल सर्टिफकेट बरामद किये गए हैं । उन्होंने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों में एक पूर्व फ़ौजी है । एक व्याक्ति बठिंडा में डीटीओ दफ़्तर में लोगों के वाहनों के कागज़ात तैयार करके देता है। उन्होंने बताया कि यह लोग कागज़ात तैयार करवाने वाले लोगों के सही कागजातों की कापियों को स्कैन कर लेते थे। बाद में भोले भाले लोगों के नकली आरसी, बीमा, और लाइसेंस बनवा देते थे। लोगों से इसके बदले पैसे ऐंठते थे। 2 दिनों के पुलिस रिमांड हासिल कर इन लोगों से ओर भी कई एहम खुलासे होने की उम्मीद है ।

वही पकड़े गए इस गिरोह के सदस्य सुखदेव सिंह ने भी कैमरे सामने माना कि वह इस धंधे में पिछले कई सालों से जुड़ा है और उसने हजारों लोगों के इस तरह के साथ बीमे,आरसी और लाइसेंस बनाए हैं ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Caught fake licenses and insurance to a gang, put millions of slap
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: caught, fake, licenses, insurance, gang, put, millions, slap, crime news in hindi, crime news, fazilka news, fazilka news in hindi, real time fazilka city news, real time news, fazilka news khas khabar, fazilka news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved