• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिला परिषद का 202.24 करोड़ का बजट पास, 13 लाख का लाभ

Zilla Parishad budget pass of 202.24 crores, profit of 13 lakh - Bathinda News in Hindi

बठिंडा। जिला परिषद बठिंडा ने मुनाफे का बजट पेश किया है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अकाली दल के कब्जे वाली जिला परिषद का यह पहला बजट है। इस सम्बंध में जिला परिषद के पये बने आधुनिक भवन में चेयरमैन गुरप्रीत सिंह मलूका व एडीसी (विकास) श्रीमति शैना अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बैठक में वर्ष 2017-18 का बजट पेश किया गया। बजट में 202 करोड़ 37 लाख रूपये का आय वाला बजट पेश किया गया जबकि उसमें से 202 करोड़ 24 लाख रूपये खर्च करने का प्रावधान है।

चेयरमैन गुरप्रीत सिंह मलूका ने बताया कि इस बजट में सबसे अधिक रकम मनरेगा के लिये 178 करोड़ रूपये रखी गई है जबकि बाकी राशि अन्य कार्यों लिये रखी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि बैठक में छाबड़ा पैलसे को खाली करवाने बारे प्रस्ताव आपसी सहमति से सदस्यों ने पास किया। मलूका ने बताया कि छाबड़ा पैलेस के सम्बंध में पी पी एक्ट के अधीन केस अदालत में किया जायेगा जबकि एक केस न्यायिक अदालत में पहले ही चल रहा है। उन्होंने बताया कि यह बजट जिला परिषद के सदस्यों तथा ब्लाक समिति के चेयरमैनों द्वारा आपसी सहमति से पास किया गया। मलूका ने कहाकि आने वाले वित्त वर्ष में नये बने भवन में बनी दुकानों से होने वाली आय से विकास कार्य करवाये जायेंगे। बैठक में जिला परिषद में ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों को पक्का करने व जरूरत अनुसार नये कर्मचारियों की भर्ती करने बारे भी विचार किया गया। चेयरमैन गुरप्रीत सिंह मलूका ने बताया कि गांवों की डिस्पैंसरियों में दवाई की कमी को पूरा करने पर विशेष ध्यान दिया जायेगा, पंचायती जमीनों पर मनरेगा के माध्यम से पौधारोपण करवाया जायेगा।

बैठक में बठिंडा, गोनियाना, संगत, तलबंडी साबो, मौड़, फूल, भगता भाईका, रामपुरा , नथाना ब्लाक समितियों के बजट भी पेश किये गये। बैठक में जिला परिषद के सचिव नवनीत जोशी, मीडिया प्रभारी रतन शर्मा, अधीक्षक प्रभचरण सिंह, सुभाष बांसल, संदीप जंडवाला, जिला परिषद के सदस्य उपस्थित थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Zilla Parishad budget pass of 202.24 crores, profit of 13 lakh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: zilla parishad budget pass of 202-24 crores, profit of 13 lakh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bathinda news, bathinda news in hindi, real time bathinda city news, real time news, bathinda news khas khabar, bathinda news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved