• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसानों का पुत्रों की तरह संभाला गया गेहूँ बर्बाद नहीं होने दिया जाएगा- भारत भूषण

Wheat handled like farmers sons will not be wasted - Bharat Bhushan - Bathinda News in Hindi

तलवंडी साबो (बठिंडा)। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री, भारत भूषण आशु ने आज तलवंडी साबो और रामा मंडी की दाना मंडी का दौरा करके गेहूँ खरीद प्रबंधों का जायज़ा लिया। उन्होंने अपने इस पहले दौरे के दौरान बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार किसानों का पुत्रों की तरह संभाला गया गेहूँ बर्बाद नहीं होने देगी और किसानों को मंडियों में किसी प्रकार की समस्या नहीं आने देगी।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने बताया कि मंगलवार शाम तक राज्यभर में 91 लाख मीट्रिक टन गेहूँ मंडियों में पहुँचा है जिसमें से 89.36 लाख मीट्रिक टन गेहूँ की खऱीद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि खऱीदा हुआ गेहूँ बहुत ही तेज़ी से मंडियों से राज्य की एजेंसियोँ और भारतीय खाद्यनिगम के गोदामों में भंडारण के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा खरीदा गया अनाज सीधा मंडियों से दूसरे राज्यों में भेजने की व्यवस्था की गई है जिससे मंडियों में गेहूँ के अंबार न लग सकें।

भारत भूषण आशु ने कहा कि इस सीजन के लिए भारतीय खाद्य निगम की तरफ से पंजाब से दूसरे राज्यों में गेहूँ की ढुलाई के लिए 400 रेल गाड़ीयाँ अप्रैल मई 2018 में चलाईं जा रही हैं। पंजाब सरकार द्वारा भारतीय खाद्य निगम को लिखा गया है कि पंजाब के किसानों के हितों को मु य रखते हुए और अधिक रेल गाड़ीयाँ चलाईं जाएँ जिससे खरीदा गया अनाज साथ-साथ ही मंडियों से उठाकर सीधा उपभोग वाले राज्यों में भेज दिया जाये।

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने बताया कि 24 अप्रैल 2018 तक 10856 करोड़ रुपए आढ़तियों के खातों में तब्दील कर दिए गए हैं जिससे अदायगी संबंधी भी कोई समस्या पेश न आए। इससे पहले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री के गैस्ट हाऊस तलवंडी साबो में आगमन पर उनको पुलिस की टुकड़ी की तरफ से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इस उपरांत उन्होंने तलवंडी साबो और रामा मंडी इलाकों की मंडियों का दौरा किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि राज्यभर में खरीद, ढुलाई और अदायगियों का काम समय पर पूरा किया जा रहा है।
इस मौके पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर बठिंडा दीपरवा लाकरा, जि़ला पुलिस प्रमुख नवीन सिंगला, उप मंडल मैजिस्ट्रेट तलवंडी साबो वरिन्दर सिंह, सीनियर कांग्रेस नेता खुशबाज जटाना, तलवंडी साबो नगर कौंसिल प्रधान गुरप्रीत सिंह मानशाहिया और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Wheat handled like farmers sons will not be wasted - Bharat Bhushan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, wheat, farmers, food and suply minister bharat bhushan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bathinda news, bathinda news in hindi, real time bathinda city news, real time news, bathinda news khas khabar, bathinda news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved