• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बठिंडा : कांग्रेस प्रत्याशी ने अकाली दल प्रमुख बादल को बताया 'जनरल डायर द्वितीय'

General Dair II is Sukhbir Singh Badal - Bathinda News in Hindi

बठिंडा। पंजाब में बठिंडा के हाई प्रोफाइल चुनावी मुकाबले की गर्मी को और बढ़ाते हुए कांग्रेस प्रत्याशी राजा वारिंग ने अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को 'बेहबल कलां और कोटकापुरा में शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग के लिए जनरल डायर द्वितीय' कह कर संबोधित किया।

वारिंग का मुकाबला अकाली दल की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल से है। वारिंग ने आरोप लगाया कि सुखबीर बादल ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग का आदेश देकर जनरल डायर द्वितीय की तरह व्यवहार किया। प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग के समय सुखबीर पंजाब के उप मुख्यमंत्री व गृहमंत्री थे।

वारिग ने आरोप लगाया कि इसके बाद उन्होंने (अकाली नेताओं ने) दोषी पुलिसकर्मियों को बचाकर इस अपराध पर पर्दा डाला। उन्होंने लोगों को चेताते हुए कहा कि अगर वे अकाली दल को वोट देंगे तो वे भी धर्म ग्रंथों की बेअदबी के मामलों के भागीदार हो जाएंगे।

वारिंग की आवाज में अपनी आवाज मिलाते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि फायरिंग बिना तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की अनुमति के मुमकिन नहीं हो सकती।

उन्होंने बादल को चेतावनी देते हुए कहा कि इन मामलों की जांच जल्द पूरी होने वाली है और इन शर्मनाक मामलों में जो दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

अमरिंदर ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर देश की धर्मनिरपेक्षता की विचारधारा को नष्ट नहीं होने देगी।

अमरिंदर ने अकाली दल और उसकी सहयोगी भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल कांग्रेस पंजाब और देश की तरक्की सुनिश्चित कर सकती है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 1.2 लाख पदों पर भर्ती करेगी जिसे 'पिछली सरकार द्वारा पूरी तरह से उपेक्षित किया गया।'

हरसिमरत कौर पर निशाना साधते हुए अमरिंदर ने कहा कि वह जिस तरह से चीखते चिल्लाते घूम रही हैं, वह वरिष्ठ राजनेता को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा, "आपने देखा है कि उन्होंने बीते दस साल में क्या किया है। वारिंग संसद में आपकी आवाज उठाएंगे।"

पंजाब में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-General Dair II is Sukhbir Singh Badal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general dior ii, akali dal, sukhbir singh badal, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bathinda news, bathinda news in hindi, real time bathinda city news, real time news, bathinda news khas khabar, bathinda news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved