• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नगर निगम के पिछले पांच वर्ष की कारगुजारी की जांच करवाई जाये- अग्रवाल

For the last five years municipal corporation should be examined  said Senior Congress leader keval Krishna Agarwal - Bathinda News in Hindi

बठिंडा। पंजाब कांग्रेस के डेलीगेट व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता केवल कृष्ण अग्रवाल ने पंजाब सरकार से मांग की है कि वह नगर निगम बठिंडा में पिछले पांच वर्षों के दौरान कर्मचारियों की नियुक्ति करने में अनियमिततायें करने, विकास कार्यों पर किये खर्च, भ्रष्टाचार, सामान की खरीद में हुई घपलेवाजी तथा संयुक्त जमीनों पर हुये अवैध कब्जों की जांच करवाए।

अग्रवाल ने कहा कि निगम द्वारा 2017-18 के पास 137 करोड़ रूपये के बजट में सिर्फ 7 प्रतिशत ही विकास कार्यों के लिये रखा गया है जबकि निगम के अधिकारियों के वेतन 56 प्रतिशत व मेंटीनैंस के लिये 37 प्रतिशत रकम बजट में रखी गई है। केवल अग्रवाल ने कहाकि वह वित्त मंत्री पंजाब मनप्रीत सिंह बादल से मिलकर याद पत्र देंगे।

उन्होंने कहाकि निगम की जायदादें बेचने के बावजूद निगम पर अरबों रूपये का कर्जा है जिसके ब्याज के तौर पर करोड़ों रूपये देने पड़ रहे हैं। कांग्रेसी नेता ने यह भी कहाकि बठिंडा नगर निगम में 40 के लगभग अधिकारी व जूनियर इंजीनियर हैं , सीवरेज बोर्ड का स्टाफ इससके अलग है परन्तु जिले की दूरी नगर परिषदों व नगर पंचायतों में अधिकारियों व इंजीनियरों की कमी है। निगम के कई काम ठेकेदारी प्रथा से करवाये जा रहे हैं।

सीवरेज व पीने के पानी का 288 करोड़ रूपये का काम निजी कंपनी त्रिवेणी को दिया गया है जो 2 वर्ष पहले अलाट किया गया था। परन्तु कंपनी ने यह कााम आगे ठेकेदारों को सबलैट कर दिया तथा यह प्रोजैक्ट तय लक्ष्य से पीछे चल रहा है। अग्रवाल ने यह भी कहाकि स्वच्छ भारत मिशन, सल्लम कलीयरैस व अन्य विकास कार्यों के लिये केन्द्र से 76 करोड़ की रकम आई थी परन्तु इस रकम से शहर में प्रीमिक्स डालने, इंटरलाक टाईलें लगाने के ठेके अलाट करने में अपने चहेते ठेकेदारों को खुश करने में अनियमिततायें की गईं।

उन्होंने मां की कि नगर निगम बठिंडा का रिकार्ड सील कर उच्च स्तरीय जांच करवाई जाये। कांग्रेसी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि अमरपुरा बस्ती में नगर निगम के जौहड़ की जमीन, डीएवी कालेज के पास जौहड़ की जमीन, निगम के कई पार्कों की जमीन पर कुछ नेताओं ने अवैध कब्जे कर रखे हैं उन्हें छुड़वाया जाये। नगर निगम द्वारा लगभग 25 लाख रूपये के डस्टबिन खरीदे गये जो अधिकतर टूट गये हैं या गायब हो गये हैं। 50 लाख रूपये पौधे खरीदने व उनके लिये ट्री गार्ड लगाने पर खर्च किये गये जिनमें से अधिकतर का पता ही नहीं। केवल अग्रवाल ने कहाकि गलियों व सडक़ों में लगाने के लिये जो इंटरलाक टायलें लगाई गई हैं वह एक अकाली नेता की फैक्टरी से आई हैं।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-For the last five years municipal corporation should be examined said Senior Congress leader keval Krishna Agarwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: municipal corporation, examined, senior congress leader, keval krishna agarwal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bathinda news, bathinda news in hindi, real time bathinda city news, real time news, bathinda news khas khabar, bathinda news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved