• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

एशियाई खेलों में देश को सोना दिलाने वाले एथलीट हकम सिंह भट्टल का निधन

बरनाला(पंजाब)। एशियाई खेलों में देश को सोना दिलाने वाले एथलीट हकम सिंह भट्टल का आज सुबह निधन हो गया। वे 64 वर्ष के थे और किडनी व लीवर संबंधी बीमारी से ग्रसित थे। वे काफी लंबे समय से संगरूर के एक हॉस्पिटल में भर्ती थे। एशियन गोल्ड मेडलिस्ट और ध्यान चंद अवॉर्ड विनर एथलीट हकम सिंह भट्टल के परिवार को आर्थिक परेशानियों के कारण इलाज कराने में परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा था। हालांकि बाद में उनकी मदद के लिए काफी लोग सामने आ गए थे। हकम सिंह की पत्नी ने कहा था की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। कम से कम सरकार को ऐसे लोगों की मदद करनी चाहिए जिन्होंने देश का मान बढ़ाया है।

बता दें कि भारत के लिए मैडल जीतने वाले एथलीट हकम सिंह भारतीय सेना में भी रहे थे। उन्होंने 1972 में 6 सिख रेजिमेंट में हवलदार के तौर पर जॉइन किया था। खेल के विकास में अहम योगदान के लिए उन्हें 29 अगस्त, 2008 को राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने ध्यान चंद अवॉर्ड मिल चुका है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Athlete Hakam Singh Bhattal passes away
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hakamsingh bhattal, athlete hakam singh, hakam singh passes away, indian army, 6 sikh regiment, hav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, barnala news, barnala news in hindi, real time barnala city news, real time news, barnala news khas khabar, barnala news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved