• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिख दंगों पर बोले पंजाब CM अमरिंदर, अगर कोई मोदी को गोधरा से जोड़ दे तो?

Punjab cm amrinder singh on sam pitroda statement, said, find how happend such a big riot? - Amritsar News in Hindi

अमृतसर। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के सिख दंगों पर दिये गए बयान 'हुआ तो हुआ' पर देशभर में सियासत गर्म हो गई है। देश के कई हिस्सों में जहां सिखों ने कांग्रेस के विरोध में प्रदर्शन किया वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने भी शुक्रवा को उनके इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है। हालांकि उनका बयान भी कांग्रेस के खिलाफ आया है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम सिख-विरोधी दंगों के साथ जोड़े जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को गोधरा कांड के साथ इसकी तुलना की।

अमरिंदर ने यहां पत्रकारों से कहा कि मोदी द्वारा राजीव गांधी का नाम सिख-विरोधी दंगे के साथ जोड़ा जाना गलत है। उन्होंने पूछा, "यदि कोई गोधरा के साथ मोदी का नाम जोड़ना शुरू कर दे तो? यह प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता कि चुनाव जीतने के लिए वह इतना नीचे गिर जाएं।"

सैम पित्रोदा के विवादास्पद बयान पर साफ तौर पर असहमति जताते हुए सिंह ने कहा कि यदि पित्रोदा ने वाकई ऐसा कहा है, तो यह स्तब्ध करने वाला है। पित्रोदा ने कहा था कि 'अगर 1984 का दंगा हुआ, तो हुआ, इसमें क्या।'

अमरिंदर ने कहा, "1984 का दंगा एक बड़ी त्रासदी थी और पीड़ितों को अभी तक न्याय नहीं मिला है। अगर कोई नेता इस दंगे में सलिप्त है, तो उसे कानून के हिसाब से सजा मिला चाहिए।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab cm amrinder singh on sam pitroda statement, said, find how happend such a big riot?
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab cm amrinder singh sam pitroda statement, big riot sikh riot bjp congress loksabha election 2019 general election 2019 aam chunav 2019 sansad chunav 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved