• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में पानी की कमी से हम इस संसाधन को बांटने से रोकने पर मजबूर- मुख्यमंत्री

Punjab Chief Minister welcomes decision on SYL Sutlej-Yamuna Link Canal - Amritsar News in Hindi

अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को सतलुज-यमुना संपर्क नहर (एसवाईएल) के मुद्दे के निपटारे के लिए दो महीने का समय देने के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने केंद्र सरकार से इस मुद्दे के शुरुआती प्रस्ताव के लिए हरियाणा के साथ वार्ता की सुविधा देने का आग्रह किया।

वार्ता के जरिए समस्या के हल होने की बात को दोहराते हुए अमरिंदर ने कहा कि पंजाब इससे किसी को वंचित नहीं करना चाहता है। राज्य में पानी की गंभीर कमी ने हमें इस महत्वपूर्ण संसाधन को बांटने से रोकने पर मजबूर किया है।

उन्होंने कहा, "राज्य भूजल के गिरते स्तर को बचाने के लिए सभी संभव कदम उठा रहा है और जल संरक्षण के लिए जल और पर्याप्त कदमों का मूल्यांकन करने के लिए भूजल प्रबंधन के लिए एक अलग विभाग भी स्थापित किया गया है।"

मुख्यमंत्री अमरिंदर ने एसवाईएल के लिए सभी आंदोलनों को रोकने के सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश का स्वागत करते हुए कहा कि पंजाब और हरियाणा दोनों ही इस मुद्दे पर हिंसा बढ़ने की अनुमति नहीं दे सकते हैं।

हरियाणा की मुख्य विपक्षी दल, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) पंजाब में सतलुज-यमुना संपर्क नहर के तुरंत निर्माण की मांग कर रही है, जिससे हरियाणा को ज्यादा पानी मिल सके।

सर्वोच्च न्यायालय ने पहले ही हरियाणा के पक्ष में एसआईएल मामले का फैसला दिया है, लेकिन इनेलो नहर के निर्माण के जरिए आदेश को तत्काल अमल में लाने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab Chief Minister welcomes decision on SYL Sutlej-Yamuna Link Canal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: collision, vehicles, convoy, punjab governor vp singh badnore, visit, accident in jhunjhunu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved