• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

करतारपुर कॉरिडोर अपडेट: भारत ने कहा, कॉरिडोर का गलत इस्तेमाल ना हो

अमृतसर। पाकिस्तान और भारत के अधिकारियों की करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर बातचीत अब खत्म हो गई है। पिछली बैठक 14 मार्च को अटारी यानी भारत की सीमा के अंदर हुई थी।

LIVE अपडेट...
-विदेश मंत्रालय पाकिस्तान के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि 80 प्रतिशत और अधिक वार्ता में सहमत हुए हैं। लंबित मुद्दों पर चर्चा के लिए एक और बैठक हो सकती है।
-भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर का गलत इस्तेमाल ना हो।
-पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने बताया कि पाकिस्तान करतापुर कॉरिडोर को संचालित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध और इस दिशा में सहयोग कर रहा है। गुरुद्वारा का निर्माण कार्य 70 प्रतिशत से अधिक पूरा हो गया है। हम उम्मीद करते हैं कि आज चर्चा सही दिशा में होगी।

- भारतीय प्रतिनिधि मंडल वार्ता करने के लिए वाघा बाॅर्डर पहुंच गए हैं।


गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के लिए दोनों देश इस कॉरिडोर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने पर काम जुटे हुए हैं। लेकिन अभी भी दोनों देशों के बीच इंफ्रास्ट्रक्चर और यात्रा की शर्तों पर मतभेद बने हुए हैं।
आज मतभेदों को लेकर चर्चा की जाएगी, इनमें भारत चाहता है कि दर्शन के लिए कोई फीस नहीं होनी चाहिए। वहीं पाकिस्तान चाहता है कि श्रद्धालुओं के लिए वीजा के तर्ज पर परमिट देगा जिस पर फीस होगी और खास दिन में यह फीस बढ़ाई भी जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India, Pakistan to hold meeting on Kartarpur corridor today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, pakistan, meeting, kartarpur corridor, wagah, attari border, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved