• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिरोजपुर-अमृतसर रेलवे ट्रैक के लिए 300 करोड़ रुपए मंजूर

Firozpur-Amritsar railway track will be soon, Policy Commission Approves Rs 300 Crore For This Project - Amritsar News in Hindi

फिरोज़पुर-अमृतसर रेलवे ट्रैक को हरी झंडी मिलने के बाद अमृतसर से मुम्बई का रेल रास्ता 250 किलोमीटर नजदीक हो जाएगा। नीति आयोग ने इस प्रोजक्ट के लिए करीब 300 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। सतलुज दरिया पर रेलवे पुल का निर्माण किया जाएगा।

अमृतसर। आखिरकार नीति आयोग द्वारा फिरोज़पुर-अमृतसर रेलवे ट्रैक को बिछाने की मंजूरी मिलने से लोगों को बहुत बड़ी राहत मिली हैं। इस ट्रक को बिछाने के लिए नीति आयोग ने करीब 300 करोड़ रुपये के प्रोजक्ट को मंजूरी दे दी है। फिरोज़पुर से अमृतसर होते हुए जम्मू कश्मीर तक रेल से जाना अब आसान हो जायेगा।

फिरोज़पुर डीआरएम अनुज प्रकाश ने बताया कि पंजाब के लोगो की बहुत पुरानी मांग जल्द पूरी होने जा रही है। इसके लिए नीति आयोग ने 299 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है। इस प्रोजेक्ट के लिए रेलवे मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांग की थी कि ट्रैक बिछाने के लिए किसानों से जगह रिक्वायर करके दे, साथ ही ट्रैक बिछाने पर होने वाले खर्चे का आधा पैसा पंजाब सरकार दे। मगर पंजाब सरकार इसके लिए मंजूर नहीं थी। इससे ये प्रोजेक्ट काफी देर से लटका पड़ा था, मगर अब रेल मंत्रालय ने इस प्रोजेक्ट के लिए मंजूरी दे दी हैं और इस प्रोजेक्ट के लिए जिला फिरोज़पुर और तरनतारन डीसी को ट्रैक बिछाने के लिए जमीन एक्वायर करने के लिए पत्र लिख दिया गया है। मुझे उमीद है कि ये प्रोजेक्ट जल्द शुरू हो जायेगा। इस ट्रैक को बिछाने के लिए पहले भी सर्वे हुआ था, मगर कामयाब नहीं हो पाया। अब इस प्रोजक्ट को मंजूरी मिल गयी है। अब अमृतसर से मुम्बई की दूरी में करीब 250 किलोमीटर में कमी आएगी। इस ट्रैक के लिए सतलुज दरिया पर एक रेलवे पुल का भी निर्माण किया जायेगा।

फिरोज़पुर छावनी रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्रियों ने कहा कि फिरोज़पुर-अमृतसर रेलवे ट्रैक बिछना अच्छी खबर है। इस ट्रैक के बिछाये जाने पर बहुत राहत मिलेगी। अगर हमें अमृतसर जाना होता था तो हमें बस से या फिर जालंधर से जाना पड़ता था। अब हमें बहुत फायदा होगा इससे हमारा समय और पैसों की बचत होगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Firozpur-Amritsar railway track will be soon, Policy Commission Approves Rs 300 Crore For This Project
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: firozpur-amritsar, railway track, railway track project, soon, policy commission, approves, rs 300 crore, project, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved