• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चंडीगढ़ : किरण खेर को कांग्रेस ही नहीं, BJP में भी मिल रही कड़ी चुनौती

Chandigarh: Kiran Kher not only in Congress, but also in the BJP - Amritsar News in Hindi

चंडीगढ़। बॉलीवुड फिल्मों की सबसे अच्छी 'मम्मीजी' की पहचान रखने वाली किरण खेर ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट फिर से जीतने के लिए चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। दो महीने से ज्यादा चलनेवाले प्रचार अभियान के दौरान यहां के लोगों को उनका मां अवतार फिर से देखने को मिल रहा है।

वर्ष 2014 के आम चुनाव में किरण खेर ने चार बार सांसद रहे पूर्व रेलमंत्री पवन कुमार बंसल को लगभग 70,000 मतों के अंतर से हराया था। अभिनेत्री से राजनेत्री बनी अनुपम खेर की पत्नी का भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव का यह पहला अनुभव था।

चंडीगढ़ की रहनेवाली 63 साल की किरण को इस बार न केवल कांग्रेस से, बल्कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थानीय इकाई से भी कड़ी चुनौती मिल रही है।

चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन और इस केंद्र शासित शहर के पूर्व सांसद सत्यपाल जैन इस बार किरण की राह में टिकट के दावेदार के रूप में खड़े हो गए हैं। ये दोनों पिछले चुनाव में भी यहां से टिकट के लिए काफी कोशिशें की थी, लेकिन किरण अपनी गोटी लाल करने में कामयाब रहीं।

किरण ने लोकप्रिय टीवी चैट शो 'कॉफी विद करण' (निर्देशक करण जौहर ) की तर्ज पर यहां स्थानीय तौर पर 'हैशटैग कॉफी विद किरण' कार्यक्रम शुरू किया है। उनके ट्विटर हैंडल देखने से पता चलता है कि उन्हें भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और सेलेब्रिटी की अपनी हैसियत की बदौलत वह मतदाताओं को प्रभावित कर पाएंगी।

भाजपा के एक स्थानीय नेता ने आईएएनएस से कहा, "किसी भी बड़े स्थानीय नेता को उनके साथ प्रचार करते नहीं देखा जा रहा है। टिकट का निर्णय होने तक कोई भी उन्हें उम्मीदवार के रूप में पेश करने को तैयार नहीं है, जबकि वह मौजूदा सांसद हैं।" किरण फिलहाल जाती तौर पर वकीलों, उद्योगपतियों, गृहणियों, युवाओं, बच्चों, व्यवसायियों और कई अन्य तबकों से मिल रही हैं।

किरण खेर के कार्यकमों में शामिल होती रहीं एक गृहणी अंजलि ने आईएएनएस से कहा, "स्टार के रूप में रुतबा उनका आकर्षण जरूर है, लेकिन यह वोट में तब्दील होगा, यह जरूरी नहीं है।"

उधर, भाजपा नेता संजय टंडन अलग से 'चाय पे चर्चा' चला रहे हैं। पूर्व सांसद सत्यपाल जैन भी अलग कार्यक्रम कर रहे हैं। दोनों को एक-दूसरे के कार्यक्रम में नहीं देखा जा रहा है। इधर, किरण खेर को पांच साल में किए अपने काम और शोहरत पर भरोसा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chandigarh: Kiran Kher not only in Congress, but also in the BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh kiran kher congress, bjp chandigarh parliament seat loksabha election 2019 किरण खैर, लोकसभा चुनाव 2019 बीजेपी भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार पंजाब चंडीगढ़, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved