• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमृतसर-यू.के. के बीच अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू कराने के लिए प्रयास जारी रखूँगा: ढेसी

Amritsar-U.K. Will continue efforts to start international flights between: - Amritsar News in Hindi

अमृतसर। लंदन और अमृतसर के बीच फिर से सीधी हवाई उड़ानें शुरू करवाने के मनोरथ से बरतानिया के सिख सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी ने आज लंदन स्थित एयर इंडिया के बरतानिया और यूरोप ऑप्रेशंज़ के तैनात हुए नये प्रमुख देबाशीश गोलडर के साथ उनके मुख्यालय में मुलाकात की। इस तरह श्री गुरु राम दास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर और हीथ्रो (बरतानिया) के बीच बहुत देर से बंद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के फिर से शुरू होने की आशा बंधी है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए सांसद ढेसी ने बताया कि इन उड़ानों को फिर से चालू करवाने के लिए इससे पहले भी उन्होंने एयर इंडिया की लंदन स्थित प्रमुख मैडम तारा नायडू के साथ भी बातचीत करके इस संबंधी हल करने के लिए ज़ोर दिया था। और इस संबंधी हुई प्रगति संबंधी आज गोलडर को भी अवगत करवाया गया। इस मुलाकात के अवसर पर एयर इंडिया की मार्केटिंग अधिकारी दीपक के अलावा जसविंदर सिंह रक्खड़ा, अवनि गंटारा आदि भी साथ थे।


उन्होंने एयर इंडिया के अधिकारी को परामर्श दिया कि लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे और नई दिल्ली के बीच रोजाना चलने वाली तीन सीधी उड़ानों में से कम से कम एक उड़ान को सीधे अमृतसर तक किया जाये जिससे उत्तरी राज्यों के आम लोग और व्यापारी भी इस सीधी उड़ान का फ़ायदा उठा सकें। ढेसी ने बताया कि यह मीटिंग बहुत ही बढिय़ा माहौल में हुई। गोलडर ने उनकी दलीलों को बहुत गौर से सुना और भरोसा दिया कि वह इस प्रस्ताव संबंधी नई दिली स्थित एयर इंडिया के उच्च अधिकारियों को सिफ़ारिश करेंगे और अमृतसर-हीथ्रो हवाई उड़ानों को बहाल कराने के लिए अपना पूरा प्रयास करेंगेे। ढेसी ने बताया की आज की ताज़ा मीटिंग से उनको आशा बंधी है कि एयर इंडिया फिर से पंजाब और बरतानिया के बीच आपसी सीधे संपर्क के लिए ये हवाई उड़ानें भविष्य में जल्द शुरू हो सकतीं हैं।

ढेसी ने यह भी बताया कि इससे पहले वह लंदन स्थित हवाई कंपनी ‘वर्जिन ऐटलांटिक’ के सीनियर मैनेजर डेविड हौज़ को भी मिले थे और उनको पवित्र नगरी और अंतर्राष्ट्रीय सैलानी केंद्र अमृतसर के लिए सीधे अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फायदों संबंधी अंकड़ों और तथ्यों सहित जानकारी दी थी। ढेसी ने दृढ़ता दिखाते हुए कहा कि वह पंजाब और बरतानिया के मध्य सीधे अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानें शुरू करवाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोडेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amritsar-U.K. Will continue efforts to start international flights between:
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, amritsar-uk start international flights, mp dhesi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved