• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल गांधी की अमृतसर मीटिंग में नहीं पहुंचे कांग्रेस के 5 सांसद

5 Congress MPs did not attend Rahul Gandhi Amritsar meeting - Amritsar News in Hindi

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को पंजाब में अपनी डिजिटल रैली से पहले अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर पहुंचे। अमृतसर में राहुल गांधी की मीटिंग से पंजाब के कम से कम पांच कांग्रेस सांसद अनुपस्थित रहे।

20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करने के लिए राहुल अमृतसर पहुंचे।

हालांकि, पार्टी महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने सांसदों के अनुपस्थित रहने की खबरों को खारिज किया।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ राहुल गांधी ने अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, दुर्गियाना मंदिर और भगवान वाल्मीकि मंदिर में मत्था टेकने के बाद अभियान की शुरूआत की।

पांच कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, रवनीत सिंह बिट्टू, जसबीर सिंह गिल, परनीत कौर, मोहम्मद सादिक अनुपस्थित रहे।

पार्टी सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्व को स्वीकार्य नहीं मानने वाले सांसद मनीष तिवारी, जसबीर सिंह गिल, रवनीत सिंह बिट्टू, परनीत कौर और मोहम्मद सादिक दिन भर के दौरे में मौजूद नहीं थे।

सांसदों के इस बहिष्कार की खबरों के बारे में स्पष्ट करते हुए वेणुगोपाल ने दिल्ली में कहा कि ये सिर्फ आधारहीन अफवाहें हैं और ये बातें सच नहीं हैं।

अपनी अनुपस्थिति को सही ठहराते हुए, गिल ने ट्वीट किया, केवल 117 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया था, सांसदों को नहीं, इसलिए कोई बहिष्कार नहीं था, मीडिया को कहानियां चलाने से पहले सत्यापित करना चाहिए।

अपने पहले के ट्वीट में उन्होंने लिखा, सिर्फ कांग्रेस उम्मीदवारों को ही बुलाया गया था, सांसदों को आमंत्रित नहीं किया गया था। इसलिए बायकॉट का सवाल नहीं पैदा होता। उन्होंने आगे लिखा कि मीडिया को स्टोरी चलाने से पहले सत्यापित करना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, अपनी निजी जिम्मेदारी के चलते मैं अमृतसर के समारोह में शामिल नहीं हो पाया और इसके लिए मैंने अपने नेतृत्व को पहले ही बता दिया था, कृपया कोई धारणा न बनाएं।

सिद्धू और चन्नी दोनों के साथ लंगर में हिस्सा लेने के बाद राहुल ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ नवी सोच, नवा पंजाब संदेश के साथ बैठक की।

जब सिद्धू से अमृतसर में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मीडिया से कहा, हमारे बॉस यहां हैं, आप उनसे इस बारे में पूछ सकते हैं।

बाद में राहुल ने जालंधर कस्बे से वर्चुअल रैली को संबोधित कर अभियान की शुरूआत की।

117 सदस्यीय विधानसभा के लिए कांग्रेस ने अब तक 109 उम्मीदवार उतारे हैं। शेष उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5 Congress MPs did not attend Rahul Gandhi Amritsar meeting
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, charanjit singh channi, navjot singh sidhu, golden temple in amritsar, rahul gandhi amritsar meeting, congress mp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, amritsar news, amritsar news in hindi, real time amritsar city news, real time news, amritsar news khas khabar, amritsar news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved