• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रथयात्रा को देखते हुए पुरी जिले में आज रात 9 बजे से बुधवार दोपहर 2 बजे तक पूर्ण बंद

In view of the Rath Yatra, complete closure in Puri district from 9am to 2pm on Wednesday - Puri News in Hindi

पुरी। ओडिशा के DGP अभय ने बताया की पुरी जिले में आज रात 9 बजे से बुधवार दोपहर 2 बजे तक पूर्ण बंद रहेगा। इसी संबंध में जिला प्रशासन को एक आधिकारिक आदेश जारी करने के लिए कहा गया है। लोगों से पुरी नहीं आने का अनुरोध किया गया है

ओडिशा सरकार ने भी कहा जिला प्रशासन पुरी रथ यात्रा के लाइव टेलीकास्ट की पूरी व्यवस्था कर रहा है ताकि भक्त इसे अपने घर से लाइव देख सकें।

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कुछ शर्तो के साथ पुरी रथ यात्रा निकालने की अनुमति दे दी और राज्य सरकार और केंद्र से मिलकर काम करने को कहा है। प्रधान न्यायाधीश एस. ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि राज्य सरकार अगर कोविड-19 मामलों में वृद्धि देखती है तो उसे इस रथ यात्रा को रोकने की स्वतंत्रता है। रथ यात्रा 23 जून को निर्धारित है।

सुनवाई के दौरान, प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि अदालत 18 जून के अपने आदेश को संशोधित करने के लिए तैयार है, जिसमें कोविड-19 महामारी की पृष्ठभूमि में रथ यात्रा पर रोक लगा दी गई थी। अदालत ने कहा कि जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति और राज्य सरकार दिशानिर्देशों के अनुसार रथ यात्रा निकाल सकते हैं। अदालत ने भक्तों की भीड़ जुटने की अनुमति दिए बिना बहुत ही प्रतिबंधित तरीके से रथ यात्रा का निर्देश दिया। ओडिशा सरकार केंद्र के साथ समन्वय के लिए सहमत है।

अदालत ने कहा, "हम इस (रथ यात्रा) को केवल कुछ शर्तों पर निकालने की अनुमति दे रहे हैं।"

18 जून के अपने आदेश को याद करते हुए, शीर्ष अदालत ने कहा कि इसके कारण कोविड-19 का कोई भी प्रसार विनाशकारी होगा क्योंकि बड़ी संख्या में लोग शामिल होते हैं।

इसने कहा कि घर वापस जाने के बाद सभी का पता लगाना संभव नहीं होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-In view of the Rath Yatra, complete closure in Puri district from 9am to 2pm on Wednesday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: in view of the rath yatra, complete closure in puri district from 9am to 2pm on wednesday, jagannath puri rathyatra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, puri news, puri news in hindi, real time puri city news, real time news, puri news khas khabar, puri news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved