• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

30 फीट गहरी पाइपलाइन में फंस गया मजदूर, 6 घंटे की कड़ी मशक्कत और...

Odisha: Labourer stuck 30-feet inside water pipe in Cuttack rescued after six hours - Cuttack News in Hindi

कटक। ओडिशा के कटक जिले में गुरुवार को हुए एक हादसे में पांच से छह घंटे की मशक्कत के बाद पाइपलाइन में गिरे एक मजदूर को जीवित बचा लिया गया। मजदूर के फंसने के बाद तुरंत जिले के सरकारी अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया। मजदूर की पहचान स्थानीय निवासी 50 वर्षीय प्राणा कृष्णा मुदुली के रूप में की गई। मजदूर कटक की पुलिस कॉलोनी स्थित 30 फीट गहरे पंप हाउस पाइप की सफाई कर रहा था।


सूत्रों का कहना है कि पंप ऑपरेटर, पाइपलाइन में मुदुली की मौजूदगी से अनजान था, मजदूर को पता नहीं था कि कोई इसके अंदर फंसा हुआ है। अनजाने में उसने पंप का स्विच ऑन कर दिया। स्विच ऑन होने के बाद पानी के प्रेशर से मजदूर पाइप के अंदर तीस फीट तक घूमने लगा। मजदूर पाइपलाइन में घूम रहा था और ऐसी स्थिति बन गई कि वह पूरी तरह से उसमें फंस गया।


इसके बाद आग व बचाव दल के 100 श्रमिकों, ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएफ) की कटक इकाई और पुलिस ने फंसे मजदूरों को बचाने के लिए करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत की। इस दौरान बड़ी संख्या में निगम अधिकारी व लोग मौजूद थे। बचाव कर्मियों ने ड्रिल मशीनों और कटर से पाइप को काटकर मजदूर को सकुशल निकाला।


हालांकि बचाव ऑपरेशन के दौरान कई बार लगा जैसे वहां फंसे मजदूर का कहीं पैर नहीं टूट गया हो गया कुछ अन्य मुसीबत नहीं आ गई हो लेकिन अंत में सबकुछ ठीक रहा और उसे जीवित बचा लिया गया। इसके बाद उसे तुरंत ही एससीबी मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। दुर्घटना के बाद ओडिशा में सार्वजनिक बुनियादी ढांचे के निर्माण और रखरखाव में नियोजित श्रमिकों के लिए असुरक्षित परिस्थितियों के बारे में सवाल खड़े हो गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Odisha: Labourer stuck 30-feet inside water pipe in Cuttack rescued after six hours
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: odisha, labourer, stuck 30-feet, water pipe, cuttack, odisha news in hindi, hindi samachar odisha, कटक, ओडिशा, हादसे, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, cuttack news, cuttack news in hindi, real time cuttack city news, real time news, cuttack news khas khabar, cuttack news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved