• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री प्रधान बोले, ओडिशा सरकार ईंधन पर वैट कम करे

Union Petroleum Minister Pradhan told,  Odisha government reduce VAT on fuel - Bhubaneswar News in Hindi

भुवनेश्वर। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को कहा कि ओडिशा सरकार को ईंधन पर करों को कम करके राज्य के लोगों को राहत देनी चाहिए। धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि ओडिशा सरकार जो 2014 में वार्षिक कर राजस्व 3,000 करोड़ रुपए एकत्र कर रही थी, अब 7000 करोड़ रुपए एकत्र कर रही है।अब जब ईंधन की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बढ़ी हैं तो यह राज्य सरकार की ड्यूटी है कि वह मूल्य संवर्धित कर (वैट) को कम करके कीमतों में कमी लाए। प्रधान के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए ओडिशा के वित्तमंत्री शशि भूषण बेहरा ने कहा कि पहले केंद्र को तेल कीमतों पर कर कम करना चाहिए।

बेहरा ने कहा कि ईंधन की कीमतों को कम करने की जिम्मेदारी राज्य के ऊपर सौंप देना केंद्र की बेरुखी दिखाता है। लोग केंद्र के लुका-छिपी के खेल से परेशान हैं। बीजू जनता दल (बीजद) के प्रवक्ता प्रताप देब ने कहा कि केंद्र जो पहले पेट्रोल पर 6 फीसदी उत्पाद शुल्क ले रहा था, अब 19 फीसदी ले रहा है और डीजल पर उत्पाद शुल्क 15 फीसदी बढ़ा है। देब ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि केंद्र ने बीते साढ़े चार साल से जो कर वसूला, उसका क्या किया?

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Union Petroleum Minister Pradhan told, Odisha government reduce VAT on fuel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dharmendra pradhan, odisha government, vat, fuel, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhubaneswar news, bhubaneswar news in hindi, real time bhubaneswar city news, real time news, bhubaneswar news khas khabar, bhubaneswar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved