• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

6.81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में ओडिशा ईओडब्ल्यू ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

This man tricked dozens into working for design agency that never existed - Bhubaneswar News in Hindi

भुवनेश्वर। ओडिशा क्राइम ब्रांच की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने 6.81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में एक अन्य आरोपी चंदन साहू को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

इससे पहले शीतल एग्रो इनपुट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मानस रंजन दास और उनके भाई तापस कुमार दास को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों को किसानों को 504 ट्रांसप्लांटर्स की आपूर्ति के लिए 6.81 करोड़ रुपये की सरकारी सब्सिडी का कथित रूप से हेराफेरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारियों ने कहा कि सीएस टेक्नोलॉजीज के मालिक चंदन साहू को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया गया है और बुधवार को एसडीजेएम, जगतसिंहपुर की अदालत में भेजा जा रहा है।

ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी चंदन शीतल एग्रो इनपुट्स प्राइवेट लिमिटेड के एक डीलर के रूप में काम करता था। लिमिटेड, जिसका कार्यालय जगतसिंहपुर जिले के पुरोहितपुर में है।

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-2019 और 2019-2020 के दौरान, मानस ने चंदन सहित अपने आठ डीलरों के साथ सक्रिय मिलीभगत से, ओडिशा के 19 जिलों के समान संख्या में किसानों को 504 ट्रांसप्लांटरों की आपूर्ति के संबंध में नकली चालान और डेटा की एक श्रृंखला अपलोड की है और डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर (डीबीटी) योजना के तहत 6,81,53,048 रुपये की सब्सिडी राशि का लाभ उठाने में कामयाब रहे।

आरोपित चंदन ने 504 ट्रांसप्लांटरों में से 31 ट्रांसप्लांटरों को पुरी जिले के विभिन्न किसानों/लाभार्थियों के नाम पर झूठी बिक्री करते हुए दिखाया है। इस पूरी प्रक्रिया में न तो किसी ट्रांसप्लांटर का निर्माण किया गया और न ही बेचा गया बल्कि लाभार्थियों द्वारा सब्सिडी का लाभ उठाया गया।

ईओडब्ल्यू ने आरोपी का एक लैपटॉप जब्त किया है जिसका इस्तेमाल लाभार्थियों के फर्जी दस्तावेज अपलोड करने में किया गया था। अधिकारियों ने सूचित किया है कि धोखाधड़ी मामले में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-This man tricked dozens into working for design agency that never existed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rs 681 crore, fraud case, odisha eow, one more accused arrested, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhubaneswar news, bhubaneswar news in hindi, real time bhubaneswar city news, real time news, bhubaneswar news khas khabar, bhubaneswar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved