• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

महानदी में बाढ़ की आशंका, ओडिशा के 11 जिलों में हाई अलर्ट

भुवनेश्वर। महानदी में बाढ़ आने की आशंका के बीच एहतियात के तौर पर जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बिष्णुपद सेठी ने बुधवार को 11 जिलों के कलेक्टरों को बाढ़ से निपटने के लिए आवश्यक तैयारी करने को कहा। महानदी के निचले क्षेत्रों में भारी वर्षा के कारण गुरुवार को सुबह छह बजे से 10 बजे के बीच कटक के मुंडाली में लगभग 11.5 लाख क्यूसेक पानी के छोड़े जाने की संभावना है।

सेठी ने बोलनगीर, बौध, सुबरनपुर, नयागढ़, खोरधा, कटक, अंगुल, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा और जाजपुर कलेक्टरों को आवश्यक कदम उठाने को कहा। ऊपरी जलग्रहण क्षेत्रों पर भारी बारिश के बाद बुधवार को संबलपुर में हीराकुद बांध का एक गेट भी खोला गया है। एसआरसी ने कहा, महानदी और उसकी सहायक नदियों में मध्यम बाढ़ आने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि बचाव और निकासी अभियानों के लिए संभावित प्रभावित जिलों में 12 ओडीआरएफ और तीन एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा संबंधित जिलों में अग्निशमन दल तैनात किए जाएंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Odisha : Flood doubt in mahanadi river, high alert in 11 districts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: odisha, flood, mahanadi river, high alert, 11 districts, orissa, bhuvneshwar, rain, hirakud dam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhubaneswar news, bhubaneswar news in hindi, real time bhubaneswar city news, real time news, bhubaneswar news khas khabar, bhubaneswar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved