• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस विधायक ने ओडिशा विधानसभा को 'शुद्ध' करने के लिए छिड़का 'गंगा जल'

Congress MLA sprinkles Ganga Jal to purify Odisha Assembly - Bhubaneswar News in Hindi

भुवनेश्वर। ओडिशा विधानसभा में कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक तारा प्रसाद बाहिनीपति ने शनिवार को हिंदू पुजारी के रूप में कपड़े पहने और इसे 'शुद्ध' करने के लिए विधानसभा हॉल के अंदर 'गंगा जल' और गोमूत्र छिड़का। कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाया है कि एमओएस दिब्या शंकर मिश्रा पर गोबिंदा साहू के साथ संबंध होने का आरोप लगाया गया है - ममीता मेहर की हत्या के मुख्य आरोपी ने सदन में अपने 'अपवित्र पैर' रख दिए हैं और लोकतंत्र का मंदिर 'अपवित्र' हो गया है।

तो सदन को शुद्ध करने के लिए, बाहिनीपति ने एक पुजारी की पोशाक पहनकर, अपनी पार्टी के सहयोगी द्वारा घंटी बजने के बीच विधानसभा में पूजा की। उन्होंने मंत्रों का जाप भी किया।

सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए, बाहिनीपति ने कहा, "मंत्री मिश्रा ने लोकतंत्र के मंदिर में अपने अपवित्र कदम रखा और इसे अपवित्र किया। मैंने इसे शुद्ध करने के लिए गंगा जल, गोमूत्र और तुलसी के पत्तों को फर्श पर छिड़का।"

कांग्रेस विधायकों ने सुबह 10.30 बजे दिन के लिए विधानसभा की बैठक के तुरंत बाद ऐसा किया।

अपने जवाब में स्पीकर एसएन पात्रो ने कहा, "यह कोई ड्रामा हॉल नहीं है.. कृपया अपनी सीट पर जाएं।" जिसके बाद पार्टी के अन्य सहयोगी भी बाहिनीपति के समर्थन में आ गये।

हाल के बाहर विधानसभा परिसर में इसी तरह की हरकत करने वाले भाजपा सदस्यों ने शनिवार को भी कांग्रेस के साथ सदन में हंगामा करना जारी रखा।

तख्तियां लिए विपक्षी सदस्य दौड़ पड़े और मामले को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया।

प्रश्नकाल सत्र आयोजित करने में असमर्थ, अध्यक्ष ने बार-बार सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने का अनुरोध किया।

जब विपक्षी सदस्यों ने उनका कोई जवाब नहीं दिया, तो सदन को शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

जब दोपहर के भोजन के बाद के सत्र में भाजपा और कांग्रेस सदस्यों ने अपना विरोध जारी रखा, तो सदन को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इसी के साथ विधानसभा में शीतकालीन सत्र के लगातार चौथे दिन भी गतिरोध जारी रहा।

विपक्षी भाजपा और कांग्रेस सदस्यों ने हत्या के मामले में कथित संलिप्तता के लिए मंत्री मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर अपना विरोध जारी रखा।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सदन में बयान दिया था कि उनकी सरकार ममीता मेहर को न्याय देने के लिए प्रतिबद्ध है।

हालांकि, ऐसा लगता है कि विपक्ष तब तक पीछे हटने के मूड में नहीं है, जब तक कि उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress MLA sprinkles Ganga Jal to purify Odisha Assembly
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress mla sprinkles ganga jal to purify odisha assembly, ganga jal, odisha assembly, purify, congress mla, tara prasad bahinipati, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhubaneswar news, bhubaneswar news in hindi, real time bhubaneswar city news, real time news, bhubaneswar news khas khabar, bhubaneswar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved