• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नागालैंड चुनाव : भाजपा-एनडीपीपी के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति

Nagaland elections BJP NDPP agree on seat sharing - Mokokchung News in Hindi

गुवाहाटी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 27 फरवरी को होने वाले नागालैंड विधानसभा चुनाव से पहले नवगठित नेशनल डेमोक्रेटिक पीपुल्स पार्टी (एनडीपीपी) के साथ सीट बंटवारे को लेकर सहमति बना ली है।

नागालैंड चुनाव के लिए भाजपा प्रभारी रिजिजू ने एनडीपीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने कहा कि 60 सदस्यीय विधानसभा सीट में से एनडीपीपी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और भाजपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

रियो ने हाल ही में एनपीएफ से इस्तीफा देकर नई क्षेत्रीय पार्टी एनडीपीपी का गठन किया है।

गुवाहाटी में संवाददाता सम्मेलन में रिजिजू ने कहा, "मेरे विचार से भाजपा और एनडीपीपी आगामी विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर लेगी और राज्य में अगली सरकार का गठन करेगी।"

भाजपा नागालैंड में नागा पीपुल्स फ्रंट(एनपीएफ) नीत डेमोक्रेटिक एलायंस ऑफ नागालैंड(डीएएन) सरकार का हिस्सा थी। नागालैंड की सत्तारूढ़ पार्टी एनपीएफ भी वर्ष 2003 से नागालैंड में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस(एनडीए) की सहयोगी पार्टी रही थी।

एनपीएफ से भाजपा के संबंध के बारे में पूछे जाने पर रिजिजू ने कहा, "एनपीएफ हमारी शत्रु नहीं है और एनपीएफ के साथ भाजपा का रिश्ता काफी पुराना है। हम इस समय एनपीएफ के साथ गठबंधन नहीं कर सकते।"

उन्होंने कहा, "नागालैंड में भाजपा पहले एक जुनियर पार्टी थी लेकिन अब एक बड़ी पार्टी बन गई है, इसलिए चुनाव के मद्देनजर एनडीपीपी के साथ सीटों का बंटवारा जरूरी हो गया था।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nagaland elections BJP NDPP agree on seat sharing
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: \r\n\r\nnagaland election, assembly election, bjp, ndpp, seat sharing, नागालैंड चुनाव, विधानसभा चुनाव, भाजपा, एनडीपीपी, सीट बांटने, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mokokchung news, mokokchung news in hindi, real time mokokchung city news, real time news, mokokchung news khas khabar, mokokchung news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved