• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मेघालय : BJP के समर्थन में NPP बनाएगी सरकार, 6 मार्च को शपथ ग्रहण

शिलांग। मेघालय विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। नेशनल पीपल पार्टी (एनपीपी) के कॉनराड संगमा राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। संगमा ने मेघालय के राज्यपाल के मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा किया है। 6 मार्च सुबह 10:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

राज्य में 6 सीटें जीतने वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 19 सीटें जीतने वाली नेशनल पीपल पार्टी (एनपीपी) को समर्थन दिया है। 4 सीटें पाने वाली पीडीएफ और 2-2 सीटें जीतने वाली बीजेपी और एचएसपीडीपी और एक निर्दलीय विधायक भी एनपीपी को समर्थन दे रहे हैं। एनपीपी के नेता कोनराड संगमा ने रविवार शाम को राज्यपाल को इन सभी पार्टियों के विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी।

कोनराड संगमा ने पत्रकारों से कहा, गठबंधन की सरकार चलाना आसान नहीं होता है, लेकिन मुझे भरोसा है कि हमारे साथ आए विधायक राज्य और लोगों के विकास के प्रति जवाबदेह हैं।
इससे पहले इन सभी पार्टियों के विधायकों ने राजभवन पहुंचकर एनपीपी को अपना समर्थन दिया। राज्यपाल ने उनको सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है। यूडीपी नेता दोनकुपर रॉय ने कहा है कि एनपीपी नेता कोनराड संगमा ही मेघालय के सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस के साथ काम नहीं कर सकते। रॉय ने आगे कहा कि वह एनपीपी-बीजेपी सरकार को अपना समर्थन देंगे, क्योंकि यह सरकार स्थिर रहेगी और यही राज्य के हित में होगा।

बीजेपी नेता हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा है कि कॉनराड संगमा ही राज्य के सीएम होंगे और मेघालय में कोई डिप्टी सीएम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार में उनकी पार्टी की भूमिका एनपीपी और यूडीपी के बाद तीसरे नंबर पर होगी। राज्यपाल से मिलने से पहले उन्होंने कहा था कि फिलहाल 29 विधायक राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उनके साथ और भी विधायक जुड़ेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meghalaya Polls live updates: NPP Conrad Sangma stakes claim to form Govt, to take oath on March 6
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: meghalaya polls live updates, npp conrad sangma, take oath on march 6, conrad sangma, कॉनराड संगमा, मेघालय, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shillong news, shillong news in hindi, real time shillong city news, real time news, shillong news khas khabar, shillong news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved