• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेघालय में 2 सीट जीतने वाली बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए बनाया ये प्लान

Meghalaya : BJP won only 2 seats in assembly election, but making big plan for formation of government - Shillong News in Hindi

नई दिल्ली। मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिल पाने के कारण सरकार बनाने को लेकर दांव-पेंच की राजनीति शुरू हो गई है। त्रिपुरा और नगालैंड के बाद अब मेघालय में भी बीजेपी सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। बीजेपी नेता और असम सरकार में मंत्री हेमंत विस्वा शर्मा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता किरण रिजिजू और केजे अल्फोंस भी शिलांग पहुंच चुके है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हेमंत विस्वा और केजे अल्फोंस दोपहर 1 बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं।

19 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) से बीजेपी लगातार संपर्क में है और अन्य क्षेत्रीय दलों को साथ लाने की कोशिशें जारी हैं। एक टीवी चैनल के मुताबिक बीजेपी सूत्रों ने दावा किया है कि उसकी पहल पर एनपीपी और अन्य सहयोगी दलों और 1 निर्दलीय को मिलाकर 34 विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है। इस राज्य में सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 31 है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक एनपीपी के 19, बीजेपी के 2, यूडीपी के 6, एचएसपीडीपी के 2, पीडीएफ के 4 और 1 निर्दलीय विधायक का समर्थन मिलने पर सहमति बन गई है। इस संबंध में रविवार शाम तक ऐलान हो सकता है।

गोवा-मणिपुर में हुई गलती नहीं दोहराना चाहती कांग्रेस

इधर, कांग्रेस किसी भी हाल में गोवा और मणिपुर की सियासी गलती फिर से दोहराना नहीं चाहती है। कांग्रेस ने राज्यपाल गंगा प्रसाद को चिट्ठी भेजकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। कुछ ही देर में कांग्रेस के विधायक दल की मीटिंग होनी है, जिसमें सभी विधायक अपना नेता चुनेंगे। माना जा रहा है कि मौजूदा मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नाम पर फिर से मुहर लग सकती है। मेघालय में 59 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। कांग्रेस ने यहां 21 सीटें जीती है। लेकिन, सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को अभी 10 और विधायकों का समर्थन चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meghalaya : BJP won only 2 seats in assembly election, but making big plan for formation of government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: meghalaya, bjp, only 2 seats, assembly election, big plan, formation of government, meghalaya elections 2018, prime minister, narendra modi, bjp president, amit shah, pm modi, shillong, independent candidate, samuel s sangma, himanta biswa sarma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shillong news, shillong news in hindi, real time shillong city news, real time news, shillong news khas khabar, shillong news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved