• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बढ़ते कोविड मामलों के बीच, मेघालय में टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारियों ने रैली की

Amid rising Covid cases, anti-vaccination protesters rally in Meghalaya - Shillong News in Hindi

शिलांग । मेघालय में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के बीच, टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार द्वारा कथित अनिवार्य टीकाकरण अभियान के खिलाफ राजधानी शिलांग में एक रैली का आयोजन किया। एनजीओ अवेकन इंडिया मूवमेंट (एआईएम) द्वारा आयोजित, टीकाकरण विरोधी प्रदर्शनकारियों ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा अनिवार्य टीकाकरण का कड़ा विरोध करते हुए मोटफ्रान से खिंडैलाद तक एक विरोध मार्च निकाला।

विरोध मार्च का नेतृत्व करने वाले एआईएम के अध्यक्ष बंशाई मारबानियांग ने कहा कि लोग अपनी पसंद से वैक्सीन लेने के अपने मौलिक अधिकारों के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा अनिवार्य टीकाकरण का विरोध कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहनने और उनके सैंपल के परीक्षण के खिलाफ भी हैं।

मारबानियांग ने मीडिया को बताया कि अधिकारी हर 10 दिनों में अपने नमूनों का परीक्षण करने के लिए गैर-टीकाकरण वाले लोगों को मजबूर और परेशान कर रहे हैं। एआईएम राज्य के अन्य हिस्सों में इस मामले पर विरोध मार्च निकालेगी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मेघालय की रिपोटरें के अनुसार, राज्य ने शनिवार को 406 नए कोविड पॉजिटिव मामलों में सबसे अधिक एक दिवसीय उछाल दर्ज किया, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 2,002 हो गई, संक्रमण के कारण एक मौत के साथ कुल संख्या बढ़कर 1,496 हो गई है।

स्वास्थ्य सेवाओं के मेघालय निदेशक अमन वार ने कहा कि पूर्वी खासी हिल्स, में सबसे अधिक कोरोनोवायरस प्रभावित जिले में शनिवार को 304 ताजा मामले दर्ज किए गए, जिले में वर्तमान में 1,377 सक्रिय मामले हैं, जिसमें 1,018 लोगों ने संक्रामक के कारण दम तोड़ दिया है।

उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसोंग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार नए कोविड -19 मामलों के अचानक बढ़ने के बाद राज्य में तालाबंदी करने पर विचार नहीं कर रही है।

तिनसोंग ने कहा कि राज्य सरकार कोविड के मामलों में अचानक वृद्धि से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करेगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amid rising Covid cases, anti-vaccination protesters rally in Meghalaya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: covid 19, covid cases, anti-vaccination protesters rally, meghalaya, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shillong news, shillong news in hindi, real time shillong city news, real time news, shillong news khas khabar, shillong news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved