• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेघालय : कोयला खदान से निकाला दूसरा शव,13 लोग अब भी लापता

Meghalaya coal mine mishap: 45 days later, second body detected - Nongstoin News in Hindi

नई दिल्ली। मेघालय की एक खदान में एक महीने से ज्यादा वक्त से फंसे 15 खनिक मजदूरों में से अब दूसरा शव बाहर निकाला जा चुका है। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के जरिए ट्वीट कर बताया गया कि इस रैट होल माइन से दूसरा शव मिला है। मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स में 13 दिसंबर से एक दर्जन से अधिक खनिक रैट होल माइन में फंस गए थे।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले स्थित 370 फीट गहरी कोयला खदान में 13 दिसंबर से 15 मजदूर फंसे हुए थे, 2 शव मिलने के बाद अभी भी 13 लोग फंसे हुए हैं। नौसेना के अधिकारियों के अनुसार, भारतीय नौसेना के गोताखोर दल को खदान के अंदर 280 फीट से दूसरे शव के बारे में पता चला। शिलोंग से 130 किलोमीटर दूर क्सान गांव स्थित खदान में पानी घुस जाने के बाद मजदूर उसमें फंस गए थे। केवल पांच मजदूर ही खदान से बाहर निकलने में सफल रहे थे। मजदूरों के परिवारों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक वे चाहते हैं कि शवों को बाहर निकाला जाए।

खदान में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए एक कई एजेंसियां बचाव अभियान चला रही हैं। जिला उपायुक्त एफ एम डोप्थ ने बताया, ‘भारतीय नौसेना ने हमें जानकारी दी है कि तडक़े तीन बजे एक और शव का पता चला है और यह मुख्य शाफ्ट से 280 फुट दूर है।’ उन्होंने बताया कि शव सड़ चुका है और इसे खदान से बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए नौसेना के रिमोट से संचालित वाहन (आरओवी) का इस्तेमाल किया जाएगा। इस कार्य में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की मदद ली जाएगी। खदान से पहला शव अमिर हुसैन का निकाला गया। हुसैन के शव को उनके परिवारवालों को शनिवार को सौंप दिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meghalaya coal mine mishap: 45 days later, second body detected
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: meghalaya coal mine mishap, 45 days later, second body detected, meghalaya news, meghalaya coal mine tragedy, india news, world news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, nongstoin news, nongstoin news in hindi, real time nongstoin city news, real time news, nongstoin news khas khabar, nongstoin news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved