• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीरेन सिंह ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल के आग्रह पर फिलहाल बने रहेंगे मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री

Biren Singh resigns, on the request of the Governor, he will remain the caretaker Chief Minister of Manipur for the time being - Imphal News in Hindi

इंफाल। मणिपुर में भाजपा की लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी के एक दिन बाद मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने शुक्रवार को राज्यपाल ला गणेशन से मुलाकात की और अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अधिकारियों ने बताया कि हालांकि राज्यपाल ने उन्हें नई सरकार के कार्यभार संभालने तक अपने पद पर बने रहने के लिए कहा है।

राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अन्य मंत्रियों और विधायकों के साथ राज्यपाल से मुलाकात की और अपना त्याग पत्र सौंपा। बाद में, सिंह ने ट्वीट किया, "आज (शुक्रवार) मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा देने के लिए राजभवन में मणिपुर के माननीय राज्यपाल से मुलाकात की। अब मैं कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में काम करूंगा।"

प्रधानमंत्री के साथ ही देश भर के कई केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं द्वारा भेजे गए सैकड़ों बधाई संदेशों का जवाब देते हुए, सिंह ने ट्वीट किया, "राज्य में शांति और विकास लाने में उनके मार्गदर्शन और अथक प्रयासों के लिए पूरी पार्टी के कार्यकर्ता हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आभारी हैं। इस निर्णायक जीत के साथ, हम आपके कुशल नेतृत्व में और अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।"

सूत्रों ने कहा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व एक-दो दिन में नेतृत्व पर फैसला कर सकता है। भाजपा ने पहले दो चरणों के चुनाव (28 फरवरी और 5 मार्च को) से पहले अनौपचारिक रूप से घोषणा की थी कि सिंह पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे और अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे।

पूर्वोत्तर क्षेत्र में, असम के बाद भाजपा ने अपने दम पर पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए, मणिपुर में 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखी है।

कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले 61 वर्षीय नेता ने लगातार पांचवीं बार अपने चुनावी गढ़ हिंगांग विधानसभा क्षेत्र को बरकरार रखा है।

उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार पंगीजाम शरतचंद्र सिंह को 18,271 मतों के अंतर से हराया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Biren Singh resigns, on the request of the Governor, he will remain the caretaker Chief Minister of Manipur for the time being
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: biren singh resigns, at the request of the governor, the caretaker chief minister of manipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, imphal news, imphal news in hindi, real time imphal city news, real time news, imphal news khas khabar, imphal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved