• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बागेश्वर धाम बाबा के आध्यात्मिक कार्यक्रम में महिलाओं की 4.90 लाख रुपये की सोने की चेन चोरी

Womens gold chain worth Rs 4.90 lakh stolen in spiritual program of Bageshwar Dham Baba - Thane News in Hindi

ठाणे। मीरा रोड कस्बे में स्वयंभू 'गुरु' धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा संबोधित दो दिवसीय आध्यात्मिक कार्यक्रम में चोरों ने महिलाओं सहित हजारों श्रद्धालुओं के बीच खुलेआम घूमते हुए कई महिलाओं को निशाना बनाया। मीरा रोड पुलिस के मुताबिक 26 वर्षीय के शास्त्री के प्रवचन खत्म होने के बाद कम से कम तीन दर्जन महिलाओं ने दो दिन की सभा के दौरान सोने की चेन चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई है।


शिकायतों के अनुसार, पीड़ितों ने अपनी सोने की चेन खो दी है, जिनमें ज्यादातर 'मंगलसूत्र' हैं। जिनका वजन 5 ग्राम से 25 ग्राम के बीच है। पुलिस ने चोरी हुए माल की कुल कीमत लगभग 4,87,000 रुपये आंकी है।

शास्त्री का कार्यक्रम विशाल सालासर सेंट्रल पार्क मैदान में आयोजित किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं सहित 200,000 से अधिक भक्त शामिल हुए थे।

एक प्वाइंट पर खराब प्रबंधन की वजह से शनिवार को भगदड़ मच गई, जिसमें एक महिला श्रद्धालु घायल हो गई थी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने कार्यक्रम स्थल के प्रवेश प्वाइंटों पर सुरक्षा जांच और भीड़ को नियंत्रण करना शुरू कर दिया था।

एक अधिकारी ने कहा कि कई महिलाएं शास्त्री के कथित चमत्कारों और उपचार शक्तियों से मोहित हो गई थीं और कुछ इलाज की उम्मीद में आई थीं, लेकिन कुछ न केवल निराश होकर वापस लौटीं, बल्कि अपनी सोने की चेन/मंगलसूत्र भी खो दिया या चोरी हो गया।

शांताबेन मीठालाल जैन चैरिटेबल ट्रस्ट के आयोजकों ने मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के मुख्य पुजारी शास्त्री को इस आयोजन के लिए आमंत्रित किया था, हालांकि कुछ तर्कवादी समूहों ने इसका विरोध किया था और पुलिस को अनुमति नहीं देने के लिए लिखा था।

पुलिस ने चेन चोरी की शिकायतों के बाद तीन दर्जन महिला पीड़ितों के लिए एक सामान्य प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस भीड़ में चेन स्नैचरों की पहचान करने और अपराधियों को पकड़ने के लिए कार्यक्रम स्थल के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन कर रही है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Womens gold chain worth Rs 4.90 lakh stolen in spiritual program of Bageshwar Dham Baba
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thane, mira road, dhirendra krishna shastri, shantaben mithalal jain charitable trust, madhya pradesh, chhatarpur, bageshwar dham, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thane news, thane news in hindi, real time thane city news, real time news, thane news khas khabar, thane news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved