• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शहीद कौस्तुभ को हजारों लोगों ने दी विदाई, मेजर राणे अमर रहे

Thousands of people farewell to Shaheed Major, Major Rane remains immortal - Thane News in Hindi

ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे में गुरुवार दोपहर शहीद मेजर कौस्तुभ पी. राणे को शोकाकुल परिवार और हजारों लोगों ने अश्रुपूर्ण विदाई दी। राणे के पार्थिव शरीर को उनके गृहनगर में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। राणे (29) मंगलवार को बांदीपोरा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए चार सैनिकों में शामिल थे।

ठाणे के मीरा रोड में ‘मेजर कौस्तुभ राणे अमर रहें’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों के बीच राणे का अंतिम संस्कार उनके पिता प्रकाश राणे ने किया। उनके पीछे राणे की पत्नी कनिका और उनका बच्चा अगस्त्य खड़े थे। पारंपरिक सैन्य धुनों के बीच अंतिम संस्कार से पहले सैनिकों, पुलिस अधिकारियों और निर्वाचित प्रतिनिधियों ने मेजर को श्रद्धांजलि दी। महिला सैनिक राणे की मां ज्योति, उनकी बहन कश्यपी और अन्य परिजनों को सांत्वना दे रही थीं।

राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे ताबूत में उनके पार्थिव शरीर को बुधवार शाम मुंबई में परिवार के सदस्यों, सेना और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में सौंपा गया और गुरुवार सुबह फूलों से सजे ताबूत को सेना के ट्रक से उनके घर लाया गया। पार्थिव शरीर को जैसे-जैसे उसकी मंजिल की ओर ले जाया जा रहा था, सडक़ों के दोनों ओर, इमारतों की छतों पर खड़े लोग फूलों की बरसात और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे।

मंगलवार से राणे के गृहनगर मीरा रोड कस्बे में शोक का माहौल है। राणे के शीतल नगर स्थित मकान से मीरा-भयंदर अंत्येष्टि स्थल तक उनका पार्थिव शरीर ले जाए जाने के दौरान शहर को लोगों ने खुद से बंद रखा। अपने माता-पिता के इकलौते बेटे राणे ने पुणे से सैन्य प्रशिक्षण पूरा कर सेना में शामिल होने का अपने बचपन के सपने को पूरा किया था और बाद में वह 2011 में चेन्नई की अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी से अधिकारी बनकर निकले। उन्हें इस साल गणतंत्र दिवस राष्ट्रपति ने सेना वीरता पदक से सम्मानित किया था।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thousands of people farewell to Shaheed Major, Major Rane remains immortal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shaheed major kaustubh p rane, loc, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thane news, thane news in hindi, real time thane city news, real time news, thane news khas khabar, thane news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved